Sunday, 4 June, 2023

Rajgarh Khulasa M.P.- आज विकास लोगों की चौखट तक पहुंच रहा है – पूर्व राज्यसभा सांसद

आज विकास लोगों की चौखट तक पहुंच रहा है – पूर्व राज्यसभा सांसद

पूर्व राज्यसभा सांसद एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे ने ली प्रेस वार्ता, विभिन्न कार्यक्रम में हुए शामिल

राजगढ़। आज का भारत विरासत के साथ विकास करने वाला भारत है। आज भारत के विकास में गति भी है और शकित भी है। यह नया भारत है, बीते 9 वर्षों में गरीबों एवं वंचितों की सेवा करने वाला भारत बना है। भारतीय जनता पार्टी शासित केन्द्र और राज्य सरकारों द्वारा एतिहासिक विकास कार्य किए जा रहे है। आज विकास लोगों के दरवाजे की चौखट तक पहुंच रहा है। उक्त बात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र की भाजपा सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे ने राजगढ़ स्थित संस्कृति होटल में आयोजित प्रेसवार्ता एवं संवाद कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना, आवास, लाडली बहना योजना जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं का लाभ आमजन को मिल रहा है। राजगढ़ जिले में ही अभूतपूर्व विकास आज हम देख रहे है. जिले में डेम, सड़कों का जाल बिछ गया है।

सिंचाई का रकबा रिकार्ड मात्रा में बड़ा है।

आज का भारत विरासत के साथ विकास करने वाला भारत है। आज भारत के विकास में गति भी है और शक्ति भी है। सुरक्षा भी है और संयम भी है। यह नया भारत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपनों का भारत है। बीते 9 वर्षों में गरीबों एवं वंचितों की सेवा करने वाला भारत बना है। नारी शक्ति को संबल देने वाला भारत बना है। युवाओं के सपनों को पूरा करने वाला भारत बना है।

आज पूरी दुनिया कह रही है कि 21 वीं सदी, भारत की सदी है।

आज योजनाए जमीन पर उतरती है

श्री सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि पहले योजनाएं कागजों की धूल फांकती रहती थी आज एक ही कार्यकाल में योजनाए बनती भी है और जमीन पर उतरती भी है। शिलान्यास और उद्घाटन दोनों एक ही कार्यकाल में होता है। पहले गरीबों को एक रुपया भेजा जाता था तो केवल 14 पैसे उसके पास पहुंच पाते थे। आज नरेन्द्र मोदी सरकार में 100 रुपये भेजे जाते है तो 100 रुपये ही पहुंचते है। भारत ने गुलामी बेड़ियां तोड़ी है। श्री सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि बीते 9 सालों में भारत ने गुलामी की बेड़ियां तोड़ी है। राजपथ अब कर्त्तव्य पथ है, रेस कोर्स रोड अब लोक कल्याण मार्ग है और प्रधानमंत्री, प्रधानसेवक के रुप में जनता की सेवा कर रहे है। प्रधानमंत्री ने जातिवाद, परिवारवाद, भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण की राजनीति को खत्म कर विकासवाद की राजनीति प्रतिष्ठित की है।

यह रहे मौजूद

इस दौरान सुरेश आर्य, सांसद रोडमल नागर, जिला प्रभारी सुरेन्द्र शर्मा, जिला भाजपाध्यक्ष ज्ञान सिंह गुर्जर, विधायक कुंवर कोठार, पूर्व विधायक रघुनंदन शर्मा, हरिचरण तिवारी, अमर सिंह यादव, प्रताप मण्डलोई, मनोज हाड़ा उपस्थित रहे। आभार जिला मीडिया प्रभारी रवि बड़ोने ने माना।

 2,827 Total Views

WhatsApp
Facebook
Twitter
LinkedIn
Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Rajgarh Khulasa M.P:- पानी के लिए दिल्ली जैसे हालात पैदा होने की बनी स्थिति, जिले में एक नही बल्कि दो राज्य मंत्री फिर भी ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं 

ग्राम पंचायत सरेडी में पानी की किल्लत से ग्रामीण परेशान  दिल्ली जैसे

 14,781 Total Views

Search