Saturday, 25 March, 2023

Rajgarh Khulasa M.P.- शुरु हुआ मानस सम्मेलन का आयोजन, वक्ता रोज दे रहे व्याख्यान

शुरु हुआ मानस सम्मेलन का आयोजन, वक्ता रोज दे रहे व्याख्यान

ब्यावरा।। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से 120 किलोमीटर राजगढ़ जिले के ब्यवारा नगर क्षेत्र की प्रसिद्ध धार्मिक स्थली श्री अंजनीलाल धाम पर चैत्र नवरात्र पर्व के – शुभ अवसर मानस सम्मेलन का आयोजन शुरू हुआ जो तीन दिवसीय इस आध्यात्मिक के आयोजन में व्याख्यान देने तीन विद्वान आचार्यगणों का आगमन हुआ है। तीनों वक्ता प्रतिदिन अलग- अलग विषय पर अपना व्याख्यान देंगे। धार्मिक आयोजन आवश्यक है लेकिन वर्तमान और भविष्य की आने वाली पीढ़ी इन आयोजनो से अगर लाभांवित नहीं होती है तो इन आयोजनो का उद्देश्य निरर्थक हो जाता है। समाज अपने धर्म, संस्कृति, अपने देवताओं के जीवन चरित्र का अनुसरण कर विचारवान हो यह वर्तमान समय की आवश्यकता है।

इसी तथ्य को ध्यान में रखते हुए मंदिर ट्रस्ट परिवार ने अपनी प्रवचन की पुरानी परंपरा की ओर लौटते हुए वर्तमान पीढ़ी को अपने महापुरूषों के जीवन चरित्र की सुस्पष्ट व्याख्या सुनने और समझने को मिले इसके लिये मानस सम्मेलन का आयोजन शुरू किया है।

रात्रि आठ बजे शुरू होता है मानस सम्मेलन 11 बजे तक चलता है।

श्री अंजनी लाल मंदिर ट्रस्ट परिवार ने • बताया कि 24 मार्च से तीन दिवसीय मानस सम्मेलन का आयोजन होगा। इसका समापन 26 को होगा. प्रतिदिन रात्रि आठ बजे से 11 बजे तक विद्वान आचार्य गण अपने अद्भुत विचारों से लाभान्वित कर रहे , मंदिर ट्रस्ट परिवार ने सभी श्रद्धालुओं को अधिकाधिक संख्या में विद्वान वक्ताओं के विचार सुनने हेतु रात्रि को मंदिर धाम में पधारने का आग्रह किया है: मानस सम्मेलन में आने वाले विद्वान आचार्यगणों में सर्वश्री डा ब्रजेश दीक्षित मानस मृगेन्द्र जबलपुर, तथा मोदी नगर उप्र से आने वाले अरविंद भाई ओझा तथा भोपाल से आने वाले पं. महेश मिश्रा मानस मधुकर अपने विचारों से सभी श्रोताओं को भाव विभोर कर रहे है।

 2,152 Total Views

WhatsApp
Facebook
Twitter
LinkedIn
Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Rajgarh Khulasa M.P:- पानी के लिए दिल्ली जैसे हालात पैदा होने की बनी स्थिति, जिले में एक नही बल्कि दो राज्य मंत्री फिर भी ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं 

ग्राम पंचायत सरेडी में पानी की किल्लत से ग्रामीण परेशान  दिल्ली जैसे

 15,322 Total Views

Search