Monday, 5 February, 2024

Rajgarh Khulasa M.P.:- वीडियो कांफ्रेंस से नहीं जुड़ने पर एक तहसीलदार एवं दो जनपद सीईओ को कारण बताओ नोटिस

तहसीलदार राजस्व महा अभियान में गंभीरता से करें कार्य – कलेक्टर

लापरवाही करने वालों के विरुद्ध होगी कार्यवाई

 

खुजनेर तहसीलदार 24 घंटे कार्य सुधारें अन्यथा भेजा जाएगा निलंबन का प्रस्ताव

वीडियो कांफ्रेंस से नहीं जुड़ने पर एक तहसीलदार एवं दो जनपद सीईओ को कारण बताओ नोटिस

समयावधि अंकित पत्रों की समीक्षा बैठक संपन्न

राजगढ़ कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने जिले के राजस्व अधिकारियों को राजस्व महा अभियान में गंभीरता से कार्य करने के निर्देश दिए हैं । उन्होंने कहा है इस महा अभियान में लापरवाही करने वालों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी । सोमवार को महा अभियान की समीक्षा के दौरान खुजनेर तहसीलदार के कार्य की प्रगति संतोषजनक नहीं पाए जाने पर उन्होंने अगले 24 घंटे में कार्य में सुधार लाने को कहा । साथ ही कहा कि कार्य में सुधार नहीं आने की स्थिति में उनके निलंबन का प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा ।
समयावधि अंकित पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने जिले में संचालित विकास कार्यों एवं जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की ।इस दौरान तहसीलदार कुरावर एवं नरसिंहगढ व ब्यावरा के सीईओ जनपद वीडियो कांफ्रेंस से नहीं जुड़ने पर उनको कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निराकरण की स्थिति की भी बैठक में समीक्षा की । बैठक में समर्थन मूल्य पर उपार्जन कार्य के लिए कराए जा रहे किसानों के पंजीयन का कार्य सुव्यवस्थित रूप से कराए जाने के निर्देश दिए गए। साथ ही कहा गया कि गिरदावरी का कार्य भी शीघ्रता से संपन्न कराया जाए। समर्थन मूल्य पर खरीदी के लिए स्थापित किए जाने वाले खरीदी केंद्रों की अभी से मैपिंग की जाए।

बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में निर्देश दिए गए कि परीक्षाओं का प्रतिदिन सघनता से निरीक्षण किया जाए। परीक्षा केंद्रों में प्रकाश की समुचित व्यवस्था रहे ,यह भी अधिकारी सुनिश्चित करें ।

खेत तालाबों और जल संरचनाओं का भौतिक सत्यापन कराया जाएगा

 

बैठक कलेक्टर ने निर्देश दिए कि बर्ष 2018-19 के पश्चात निर्मित खेत तालाब एवं वॉटरशेड की संरचनाओं का भौतिक सत्यापन कराया जाएगा । यदि स्वीकृत राशि के अनुपात में इन संरचनाओं में कम कार्य हुआ है तो संबंधित से नियमानुसार राशि की वसूली की जाएगी , बैठक में सीईओ जिला पंचायत अक्षय तेम्रवाल, अपर कलेक्टर शिवप्रसाद मंडराह सहित विभागीय अधिकारी मौजूद थे ।

 10,029 Total Views

WhatsApp
Facebook
Twitter
LinkedIn
Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UVESH REPORTAR RAISEN//अखिल भारतीय विधार्थी परिषद इकाई-सिलवानी द्वारा मनाई गई छ्त्रपति शिवाजी महाराज की जयंती।

//उवेश रिपोर्टर// अखिल भारतीय विधार्थी परिषद इकाई-सिलवानी द्वारा मनाई गई छ्त्रपति शिवाजी

 7,305 Total Views

Search