Thursday, 29 June, 2023

RAISEN MP KHULASA//48 जोड़ो ने लिए सात फेरे, जबकि 08 ने कहा निकाह कूबूल है।,

//रायसेन खुलासा उवेश खान//

48 जोड़ो ने लिए सात फेरे, जबकि 08 ने कहा निकाह कूबूल है।

0-सामूहिक विवाह सम्मेलन में नव युगलो को सफल दांपत्य जीवन का आशीर्वाद दिया विधायक रामपाल सिंह राजपूत ने ।

0-नगर परिषद ने किया मुख्यमंत्री विवाह सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन।

0-वर वधु को जन प्रतिनिधियो ने सौंपे 49, 49 हजार रुपए की राशि के चेक।

सिलवानी। नगर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह, निकाह योजनांतर्गत विवाह सम्मेलन का आयोजन गुरुवार को नगर परिषद के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में 48 विवाह व 08 निकाह सम्पन्न हुए। सभी वर वधुओ को योजनांतर्गत 49, 49 हजार राशि के चेक सौंपे गए। यहां पर मुख्य अतिथि के रुप में विधायक रामपाल सिंह राजपूत मौजूद रहें ।

सिलवानी नगर में आयोजित किए गए मुख्यमंत्री कन्या दान विवाह, निकाह सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए विधायक रामपाल सिंह राजपूत ने दांपत्य जीवन में प्रवेश कर रहे नव युगलो को शुभ कामनाए दी। तथा 49, 49 हजार राशि रुपए की राशि के चेक सौंपे। यहां पर संबोधन में विधायक श्री राजपूत ने बताया कि जव वह सामाजिक न्याय मंत्री थे तव उनके द्वारा मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन की शुरुआत की गई थी। तव से लगातार प्रति वर्ष प्रदेश भर में विवाह सम्मेेलन आयोजित किए जा रहे है इन सम्मेलनो में अभी तक लाखो नव युगल दांपत्य जीवन में प्रवेश कर चुके है।

उन्होंने कहा प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई योजनाएं संचालित की जा रही है। बहने समूहों के माध्यम से आजीविका गतिविधियों का संचालन करते हुए आत्मनिर्भर हो रही है। उन्होंने महिलाओं से समूह के माध्यम से जुडकर आगे बढने का आह्वान किया। श्री राजपूत ने लाड़ली लक्ष्मी योजना, लाड़ली बहना योजना सहित अनेक योजनाओं का जिक्र करते हुए बताया कि केंद्र व प्रदेश की सरकार महिलाओं के हितार्थ अनेक योजनाओं का संचालन कर महिलाओं को लाभ पहुंचा रही है। महिला सशक्तिकरण में योजनाए महिलाओं के लिए वरदान बन रही है।

          कार्यक्रम को मंडल अध्यक्ष विजय शुक्ला ने भी संबोधित किया। उन्होने संबोधन में विवाह योजना को प्रदेश सरकार ही महंती योजना बताया तथा कहा कि सम्मेलन में सामूहिक रुप में विवाह होने से समाज में छोटे बड़े का भेद समाप्त होता है। तथा समाज में एकजुटता का भाव आता है। यहां पर विधायक प्रतिनिधि विभोर नायक ने नगर परिषद द्वारा संचालित योजनाओं की चर्चा कर दांपत्य जीवन में प्रवेश कर रहे नव दंपत्तियो को शुभकामनाए दी। उन्होंने कहा कि में आप सबसे निवेदन करता हूँ कि आप सब लोग एक संकल्प लें कि कोई भी नशा नहीं करेंगे नशा करने से सर्वनाश होता है।

     यहां पर उपस्थितो के द्वारा फूल बर्षा कर नव युगल का स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन नरेश रघुवंशी सिलवानी ने किया, जबकि आभार सीएमओ सुनील कुमार जैन, जनपद पंचायत सीईओ नीलम रैकवार ने माना। कार्यक्रम में जनपद पंचायत अध्यक्ष तरुवर सिंह राजपूत, भाजपा मंडल अध्यक्ष विजय शुक्ला, दीपक रघुवंशी, विधायक प्रतिनिधि विभोर नायक, विष्णु रावत सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक आदि मौजूद रहे।

 

 2,483 Total Views

WhatsApp
Facebook
Twitter
LinkedIn
Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Search