Saturday, 1 July, 2023

RAISEN MP KHULASA//बारिश के कारण नही होपाई ईदगा में नमाज़,6 मस्जिदों में अदा की गई ईद की नमाज, दोपहर बाद निकला ईद का जुलूस,

//रायसेन खुलासा उवेश खान//

बारिश के कारण नही होपाई ईदगा में नमाज़,6 मस्जिदों में अदा की गई ईद की नमाज,
दोपहर बाद निकला ईद का जुलूस

रायसेन जिले के बेगमगंज में गुरुवार को ईद उल अजहा का त्यौहार नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में मुस्लिमों द्वारा अकीदत के साथ मनाया गया ।
जिन व्यक्तियों पर कुर्बानी करना वाजिब था, उनके द्वारा अपने- अपने घरों में कुर्बानी की गई ।
अल सुबह से हो रही तेज बारिश के दौरान हजारों मुस्लिम धर्मावलंबियों को ईदगाह में नमाज नहीं होने की दशा में छ: मस्जिदों जामा मस्जिद , मक्का मस्जिद बलाई ठीकरी , मर्कज एवं मदीना मस्जिद पठान वाली में जगह नहीं मिलने पर दो अन्य मस्जिदों नीम वाली और पीराशाह वाली में अलग अलग समय में ईद की नमाज अदा कराई गई।
उप जेल में निरुद्ध मुस्लिम बंदियों के लिए भी नमाज का इंतेजाम किया गया था जहां तबलीगी जमात के जिम्मेदार पहुंचें और उन्हें नमाज पढ़ई ।
वही मुस्लिम त्यौहार कमेटी के तत्वावधान में अध्यक्ष शकील खान ठेकेदार के नेतृत्व में दोपहर दो बजे के बाद काजी मोहल्ला से अखाड़ों का जुलूस निकाला गया कार्यक्रम के शुरू में मुस्लिम त्योहार कमेटी के सरपरस्तों , पूर्व अध्यक्षों, अखाड़ों के उस्ताद व खलीफाओं का पगड़ी बांधकर हार पहनाकर स्वागत किया गया ।
इसके बाद सभी अखाड़ों का जुलूस उस्ताद की रहनुमाई में निकाला गया जो नगर के मुख्य मार्गों से होता हुआ टेकरी स्थित चांद शाह बाबा की दरगाह पर पहुंचा । जुलूस को लेकर शहर में फ्लेक्स बैनर और हरे झंडे लगाए गए थे वही जुलूस का जगह-जगह पर विभिन्न लोगों द्वारा स्वागत किया गया। चांद शाह बाबा की दरगाह पर पहुंचने पर कुरआन ख्वानी, अखाड़ों की सलामी उपरांत तबर्रुक तकसीम किया ओर जाकर जुलूस का समापन किया गया ।

 1,587 Total Views

WhatsApp
Facebook
Twitter
LinkedIn
Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Rajgarh Khulasa M.P:- पानी के लिए दिल्ली जैसे हालात पैदा होने की बनी स्थिति, जिले में एक नही बल्कि दो राज्य मंत्री फिर भी ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं 

ग्राम पंचायत सरेडी में पानी की किल्लत से ग्रामीण परेशान  दिल्ली जैसे

 14,768 Total Views

Search