Thursday, 20 April, 2023

MP SILWANI KHULASA// गुरुवार को नशा मुक्ति सप्ताह अंर्तगत,शिविर का आयोजन किया गया।

प्रधान जिला एवं सत्र न्‍यायाधीश रायसेन अनीस कुमार मिश्रा के मार्गदर्शन में, तहसील विधिक सेवा समिति सिलवानी द्वारा गुरुवार को विशेष नशा मुक्ति सप्ताह अंर्तगत किशोरो, बालकों एवं छात्रों में ड्रग तस्करी एवं दुरुपयोग वृद्वि एवं रोकथाम हेतु शासकीय उ. उ. माध्यमिक विद्यालय सिलवानी में विधिक साक्षरत शिविर का आयोजन किया गया।

 

विधिक साक्षरता शिविर में अध्यक्ष तहसील विधिक सेवा समिति सिलवानी अतुल यादव ने उपस्थित छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि ड्रग तस्करी एवं दुरूपयोग की असाधरण बढोतरी गंभीर व जटिल निहितार्थ सूचित करती है जो राष्ट्रीय स्वास्थ्य एवं अर्थव्यवस्था को बुरी तरह प्रभावित करती है। इसकी रोकथाम राज्य के साथ साथ समाज की सर्वोत्तम प्राथमिकता है। ड्रग/नशा ने निर्दोष बच्चों, नव बालकों, नवयुवकों एवं महिलाओं के ऊपर अपना भयानक शिकंजा कस लिया है। इसका खतरनाक फैलाव इससे प्रतीत होता है की नशे की शुरुआत 9-10 वर्ष की किशोर आयु से हो जाती है।

 

 

शिविर में मौजूद छात्रो को न्यायाधीश अतुल यादव द्वारा बताया गया कि नशा न सिर्फ समाज के लिए घातक है बल्कि उस व्यक्ति और उस परिवार के लिए भी घातक है जो उससे प्रभावित होता है। इसलिए नशे से दूर रहना सभी के लिए आवश्यक है। उन्होंने बताया कि नशे से पीड़ित परिवार के लोगों को विधिक सहायता उपलब्ध कराई जा जाती है। शिविर के दौरान छात्रों को नशे से दूर रहने के बारे में विस्तार से बताया गया। शिविर में मंच संचालन शिक्षक विजय सोनी द्वारा किया गया ।

 

उक्त विधिक साक्षरता शिविर में विकास खंड शिक्षा अधिकारी नरेश रघुवंशी, स्कूल प्राचार्य एन पी शिल्पी, सहित स्कूल स्टाफ तथा छात्र मौजूद रहे ।

 1,766 Total Views

WhatsApp
Facebook
Twitter
LinkedIn
Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Rajgarh Khulasa M.P:- पानी के लिए दिल्ली जैसे हालात पैदा होने की बनी स्थिति, जिले में एक नही बल्कि दो राज्य मंत्री फिर भी ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं 

ग्राम पंचायत सरेडी में पानी की किल्लत से ग्रामीण परेशान  दिल्ली जैसे

 14,807 Total Views

Search