Thursday, 5 January, 2023

Khulasa Rajgarh M.P.-आध्यात्मिक सशक्तिकरण से स्वर्णिम भारत का उदय

आध्यात्मिक सशक्तिकरण से स्वर्णिम भारत का उदय , ब्रह्माकुमारी विश्वविद्यालय में आयोजीत कार्यक्रम

राजगढ़।। आध्यात्मिक सशक्तिकरण से स्वर्णिम भारत का उदय,विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसका उद्घाटन दीप प्रज्वलन कर किया विषय पर प्रकाश डालते हुए ब्रम्हाकुमारी मधु दीदी ने कहा कि आध्यात्मिक सशक्तिकरण अर्थात आत्मिक उन्नति करना और आत्मिक उन्नति तभी संभव है जब स्वयं की पहचान और परमात्मा की पहचान हो ,स्वर्णिम भारत लाने के लिए हमें हमारे अंदर सभी देवी गुणों को जागृत कर सर्व बुराइयां एवं अवगुणों को बाहर निकालना होगा, आज समाज एवं देश में सकारात्मकता लाने के लिए आध्यात्मिकता की ओर बढ़ना होगा।


वही समाजसेवी प्रताप सिंह सिसोदिया ने कहां की आज मानव के अंदर काम, क्रोध, मोह, लोभ,मोह एवं भौतिकवाद में लिप्त होने से नकारात्मकता बढ़ रही हैं ऐसे समय में आध्यात्मिक सशक्तिकरण से स्वर्णिम भारत का उदय तभी संभव है ।जब हम समाज को मूल्य निष्ट बनाएंगे एवं हमारे अंदर की चेकिंग कर सर्व बुराइयों को खत्म करने का प्रयास कर खुद सुधरेंगे तो जग सुधरेगा इस कहावत को साकार करना होगी ।


वही एक्सक्यूटिव इंजीनियर गोविंद भूरिया, रिटायर्ड डीएसपी प्रदीपसिंह राणावत( राज बाग रिसोर्ट) ने भी शुभकामनाएं व्यक्त की। इस अवसर पर रिटायर्ड अकाउंटेंट मांगीलाल कोसरवार, पत्रकार बंधु , संस्था से जुड़े आसपास के गांव के गणमान्य जन मौजूद रहे।कार्यक्रम में आए हुए सभी अतिथियों को मधु दीदी द्वारा ईश्वरीय सौगात भेंट की गई एवं ब्रह्मा कुमारी सुमित्रा बहन ने दया एवं करुणा से आध्यात्मिक सशक्तिकरण पर प्रतिज्ञा कराए अंत में सभी को भोजन प्रसादी, कराई गई,।

 540 Total Views

WhatsApp
Facebook
Twitter
LinkedIn
Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Search