Wednesday, 12 July, 2023

Khulasa News MP//विदिशा जिले में ग्रामीण इलाको में घरों में घुसा पानी, खेत बने तालाब

विदिशा जिले में झमाझम बारिश हो रही है। इस बार विदिशा जिले में औसत से ज्यादा बारिश हो चुकी है जिसके कारण ग्रामीण इलाकों में नदी नाले उफान पर आ गए है। वहीं बेतवा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है।जिले में पिछले कुछ दिनों से मानसून मेहरबान है। जिले में कही रुक रुक कर बारिश हो रही है तो कही कही तेज बारिश हो रही है, जिसके कारण नदी नाले उफान पर आ गए हैं और बाढ़ जैसे हालात बन रहे हैं, नदी नाले का पानी घरों और खेतो में भरा गया है।

बीती रात में जहां विदिशा में बारिश हुई तो वहीं कुरवाई इलाके में आफत की बारिश हुई। कुरवाई क्षेत्र के कई गांव कोई जलमग्न हो गए। कुरवाई तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम फतेहपुर गांव में बाढ़ जैसे हालात नजर आ रहे हैं। कई घरों में अंदर तक पानी भर गया है लोग अपने सामान को सुरक्षित रखते हुए नजर आ रहे हैं।साथ ही गांव में पानी भरने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है पानी इतना अधिक गिर गया है कि एक व्यक्ति ने पेड़ पर चढ़कर अपनी जान बचाना पड़ी , बाद में उस व्यक्ति का रेस्क्यू किया गया। वहीं मौसम विभाग ने 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

पिछले 24 घंटे के दौरान विदिशा जिले में गुलाबगंज तहसील में 65 mm और सबसे कम लटेरी तहसील में 2.2 mm बारिश हुई। अभी तक विदिशा जिले में 341.5 mm बारिश हो चुकी है।

विदिशा 19.0 mm

लटेरी 2.2mm

शमशाबाद 55.0mm

पठारी 13.0mm

बासौदा 6.4mm

सिरोंज 38.0mm

कुरवाई 9.6mm

गुलाबगंज 65.0mm

नटेरन 44.0mm

ग्यारसपुर 22.0mm

 3,390 Total Views

WhatsApp
Facebook
Twitter
LinkedIn
Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Rajgarh Khulasa M.P:- पानी के लिए दिल्ली जैसे हालात पैदा होने की बनी स्थिति, जिले में एक नही बल्कि दो राज्य मंत्री फिर भी ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं 

ग्राम पंचायत सरेडी में पानी की किल्लत से ग्रामीण परेशान  दिल्ली जैसे

 14,802 Total Views

Search