Monday, 17 April, 2023

KHULASA NEWS LIVE MP//छिंदवाड़ा के संत कनक बिहारी का निधन!

नरसिंहपुर में कार एक्सीडेंट में संत कनक बिहारी दास जी महाराज का निधन हो गया। सोमवार सुबह हादसे में उनके शिष्य की भी मौत हुई है। संत नरसिंहपुर से छिंदवाड़ा आश्रम जा रहे थे, तभी रास्ते में हादसा हो गया। महाराज अगले साल अयोध्या में 9009 कुंडीय यज्ञ का आयोजन करने वाले थे। 2021 में कनक बिहारी दास जी ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को 1 करोड़ 11 लाख का चेक समर्पित किया था

संत अपने वाहन से अशोकनगर से छिंदवाड़ा जाने निकले थे। इसी दौरान ग्राम सगरी के पास एक दोपहिया वाहन को बचाने के प्रयास में उनकी SUV कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई।

महाराज की मौत के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई नेताओं ने ट्वीट करते हुए दुख प्रकट किया सुअतला थाना प्रभारी ज्योति दिखित ने बताया कि हादसे में घायल ड्राइवर रूपलाल को पहले करेली अस्पताल भेजा गया। फिर गम्भीर हालत को देखते हुए उसे वहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। संत कनक बिहारी महाराज पर रघुवंशी समाज के लोगों की विशेष आस्था थी। घटना की सूचना लगते ही रघुवंशी समाज के लोग बरमान पहुंचने लगे। महाराज का अंतिम संस्कार मंगलवार शाम को होगा।

 1,539 Total Views

WhatsApp
Facebook
Twitter
LinkedIn
Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Search