Saturday, 1 April, 2023

khulasa News Bhopal Mp//प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल में:​​​​​​​कमांडर्स कॉन्फ्रेंस में 5 घंटे रहेंगे; वंदे भारत को हरी झंडी दिखाएंगे, ट्रेन में बच्चों से बात करेंगे!

Khulasa News Bhopal Mp//प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल में:​​​​​​​कमांडर्स कॉन्फ्रेंस में 5 घंटे रहेंगे; वंदे भारत को हरी झंडी दिखाएंगे, ट्रेन में बच्चों से बात करेंगे!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीनों सेनाओं की कंबाइंड कमांडर्स कॉन्फ्रेंस की अहम बैठक में शामिल होने भोपाल पहुंचे हैं। वे दोपहर 3.05 बजे तक बैठक लेंगे। दोपहर 3.15 बजे रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर देश की 11वीं वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। ट्रेन के कोच में ही PM बच्चों से बात भी करेंगे।

PM आज सुबह 9.25 बजे दिल्ली से विशेष विमान के जरिए भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट आए। यहां से 9.30 बजे हेलिकॉप्टर से लाल परेड मैदान के हेलीपैड पहुंचे। यहां से कार से सुबह 10 बजे कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में कंबाइंड कमांडर्स कॉन्फ्रेंस में पहुंचे। कॉन्फ्रेंस में PM 5 घंटे रहेंगे। कॉन्फ्रेंस में सशस्त्र बलों की वॉर की कॉमन रणनीति के साथ ही अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी। पीएम के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी भोपाल पहुंचे हैं।

सात महीने में मोदी का मध्यप्रदेश में यह चौथा दौरा है। इंदौर में मंदिर हादसे की वजह से स्टेट हैंगर पर PM का स्वागत नहीं हुआ। रोड शो और पुष्प वर्षा का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी का आगमन मध्यप्रदेश के लिए सौभाग्य के सूर्य के उदय के समान है।

कांग्रेस मीडिया विभाग की उपाध्यक्ष संगीता को पुलिस ने निगरानी में लिया

मध्यप्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग की उपाध्यक्ष संगीता शर्मा को पुलिस ने निगरानी में लिया है। पुलिस होशंगाबाद (नर्मदापुरम) रोड स्थित उनके घर पहुंची। दरअसल, खुफिया विभाग से पुलिस को इनपुट मिला था कि पीएम का कारकेड जब रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय की तरफ जाएगा, तब संगीता शर्मा समर्थकों के साथ नारेबाजी कर अशांति फैला सकती हैं। ऐसे में पुलिस ने उनको निगरानी में लिया है। हालांकि, उनके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की गई है।

शताब्दी प्लेटफार्म नं. 5 से आएगी-जाएगी

रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 के एंट्री गेट को PM मोदी के लिए रिजर्व किया गया है। इस गेट से VIP को एंट्री दी जाएगी। इसके लिए यहां स्पेशल पाथ-वे कॉरिडोर बनाया गया है। आम यात्रियों की स्टेशन में एंट्री प्लेटफार्म नंबर-5 की ओर से ही होगी। शताब्दी भी इसी प्लेटफार्म से आएगी-जाएगी।

 1,537 Total Views

WhatsApp
Facebook
Twitter
LinkedIn
Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Search