Tuesday, 25 July, 2023

Chhindwara MP khulasa//तिलक लगाकर स्कूल आए छात्रों को टीचर ने धमकाया, हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन

तिलक लगाकर स्कूल आए छात्रों को टीचर ने धमकाया, हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन

 

छिंदवाड़ा। जिले के झिलमिली में डीपी मिश्रा स्कूल में बवाल हुआ है। यहां तिलक लगाकर आए छात्रों को स्कूल टीचर ने धमकी दी है। साथ ही कहा है कि तिलक लगाकर स्कूल नहीं आएं। इसके बाद हिंदूवादी संगठनों ने इसका जमकर विरोध किया है। विरोध में संगठन के लोगों ने सिवनी हाईवे तक  जाम कर दिया था।

दरअसल पूरा मामला ये हैं कि कक्षा नौवीं के छात्र सूर्य वर्मा समेत एक अन्य छात्र ने आरोप लगाते हुए बताया कि वो रोज स्कूल तिलक लगाकर आते हैं। जिसको लेकर स्कूल की शिक्षिका खान मैडम ने उन्हें तिलक लगाकर स्कूल ना आने की बात कहते हुए धमकाया है।

वहीं इस मामले में शिक्षिका फरहत खान का कहना है कि जो छात्र आरोप लगा रहे हैं। उन बच्चों को वो जानती तक नहीं फिलहाल तहसीलदार और थाना प्रभारी ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को समझाईश देकर उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया है।

सफाई देने में उलझा स्कूल प्रबंधन

राष्ट्रीय बजरंग दल के शिव उसरेठे ने आरोप लगाते हुए बताया कि उसके हाथ में गुदना से राम नाम लिखा है जिस को मिटाने के लिए भी मैडम के द्वारा कहा गया है। ऐसे में छात्रों ने अपने परिजनों से इसकी शिकायत की वहीं हिंदूवादी संगठनों ने इसकी जानकारी लगते ही आज जोरदार तरीके से स्कूल प्रांगण के बाहर प्रदर्शन किया वहीं हाईवे को भी जाम कर दिया।

हालांकि बाद में तहसीलदार और थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंचकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को समझाईश देकर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया तब प्रदर्शन शांत हुआ।

मैडम बोली उस छात्र को पहचानती तक नहीं

इस संबंध में शिक्षिका फरहत खान जब जानकारी ली गई तो उनका कहना था कि जो छात्र हैं आरोप लगा रहा है वह उस बच्चे को जानती तक नहीं है। मैडम का यह भी दावा है कि जो बच्चा आरोप लगा रहा है वह उनका नाम तक नहीं जानता वह मेरी क्लास का बच्चा भी नहीं है हां मैं स्कूल ड्रेस और अनुशासन के लिए बोलती हूं।

बयान में उलझी दूसरी शिक्षिका

सारे मामले को लेकर स्कूल की ही दूसरी शिक्षिका श्रीमती नायडू सफाई देते हुए अपने ही बयान में फंस गई दरअसल उनका यह कहना था कि उन्होंने मना किया था कि बड़ा तिलक ना लगाएं जबकि दूसरी शिक्षा कह रही है कि तिलक लगाने को लेकर कोई भी बात नहीं की गई है समझा जा सकता है कि स्कूल प्रबंधन कहीं ना कहीं इसमें थोड़ा गलत है जिसको लेकर उनके बयानों में विरोधाभास नजर आ रहा है।

गुदना मिटाने के प्रयास में खरोच लिया हाथ

छात्र सूर्य वर्मा ने अपने हाथ में गुदना से लिखा राम नाम मिटाने के चक्कर में अपने हाथ को खुरच बैठा। दरअसल बताया जा रहा है कि स्कूल टीचर ने उसे नाम मिटाने के लिए कहा था जिसके लिए वह ब्लेड से नाम मिटा रहा था जिसे देखकर परिजनों ने उसे डांटा।

 

अपने आसपास की खबरे एवम विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे

मो –7509116765

 3,810 Total Views

WhatsApp
Facebook
Twitter
LinkedIn
Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UVESH REPORTAR RAISEN//अखिल भारतीय विधार्थी परिषद इकाई-सिलवानी द्वारा मनाई गई छ्त्रपति शिवाजी महाराज की जयंती।

//उवेश रिपोर्टर// अखिल भारतीय विधार्थी परिषद इकाई-सिलवानी द्वारा मनाई गई छ्त्रपति शिवाजी

 7,550 Total Views

Search