Thursday, 13 April, 2023

Bhopal mp khulasa //मनमानी करने पर क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल पर f.i.r. स्कूल की किताबें बेचने वाली दुकान सील

मो -7509116765

मनमानी करने पर क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल पर f.i.r. स्कूल की किताबें बेचने वाली दुकान सील

स्कूल पर एफ आई आर के साथ बुक डिपो भी सील कलेक्टर के आदेश पर बड़ा एक्शन

राजधानी भोपाल में चल रही निजी स्कूलों की किताबों और ड्रेस पर मनमानी को लेकर कलेक्टर आशीष सिंह एक्शन मोड में हैं। दो दिन पहले ही शहर में स्थित पोद्दार इंटरनेशनल स्कूल के खिलाफ कार्रवाई करने के बाद आज शहर के एक और निजी स्कूल और उसके साथ साथ बुक स्टोर पर कार्रवाई की गई है। कलेक्टर के आदेश के बाद प्रशासन अब मनमानी करने वाले स्कूलों के खिलाफ लगातार एक्सन ले रहा है। इसी कड़ी में अभिभावकों की शिकायत पर बैरागढ़ एसडीएम मनोज उपाध्याय ने यहां स्थित शंकर बुक डिपो के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे सील कर दिया है। बता दें कि, कृष्णा प्लाजा शॉपिंग काम्प्लेक्स में स्थित शंकर बुक डिपो के नाम से अस्थाई दुकान खोलकर क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल की किताबें बेची जा रही थी। खास बात ये है कि, ये दुकान सिर्फ एक महीने के लिए ही खोली गई थी।बता दें कि, मामले को लेकर अभिभावक लंबे समय से लगातार इसकी शिकायत कर रहे थे। स्कूलों की मनमानी से मजबूर होकर छात्रों को किताब और अन्य सामग्री विशेष दुकान या संस्थान से ही खरीदनी पड़ती है, जिसके कारण उन्होंने काफी मुश्किलों का भी सामना करना पड़ता है। इसी को मद्देनजर रखते हुए भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह ने ये ठोस कदम उठाया और धारा 144 के तहत आदेश जारी किए। ऐसे में अगर कोई भी स्कूल धारा 144 का उल्लंघन करता है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जांच में दोषी पाए जाने पर जुर्माना कारर्वाई के साथ साथ जेल भी जाना पड़ सकता है।

स्कूलों की मनमानी रोकने की कवायद

 

कलेक्टर के इस कदम से स्कूल संचालकों को उनकी मनमानी करने से रोका जाएगा और अभिभावकों को अपनी इच्छा के अनुसार स्कूल वर्दी और किताबें खरीदने का विकल्प मिलेगा जो अभिभावक और विद्यार्थी दोनों के लिए फायदेमंद होगा। इससे उन्हें दुकानदारों के दबाव से बचने में मदद मिलेगी। हालांकि, सभी स्कूल 3 अप्रैल से खुल चुकी है। ऐसे में अधिकांश अभिभावक पहले ही किताब, यूनिफॉर्म, जूते, टाई, किताब, नोटबुक आदि खरीद चुके हैं।

 1,481 Total Views

WhatsApp
Facebook
Twitter
LinkedIn
Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Rajgarh Khulasa M.P:- पानी के लिए दिल्ली जैसे हालात पैदा होने की बनी स्थिति, जिले में एक नही बल्कि दो राज्य मंत्री फिर भी ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं 

ग्राम पंचायत सरेडी में पानी की किल्लत से ग्रामीण परेशान  दिल्ली जैसे

 15,385 Total Views

Search