उमरिया म.प्र.// नौरोजाबाद// स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के तहत,नौरोजाबाद नगरपरिषद में स्वच्छता अभियान ने पकड़ी तेजी

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नौरोजाबाद 27 फरवरी –

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के तहत निकाय क्षेत्रान्तर्गत मुख्य नगर पालिका अधिकारी सुश्री रीना सिंह राठौर जी के निर्देशानुसार विशेष स्वछता पखवाड़ा चलाया जा रहा है जिसमें नालियों की सफाई , कीटनाशक पाउडर का छिड़काव कराया जा रहा है वॉर्ड नंबर 13, 5 नंबर कॉलोनी में 26 फरवरी को नालियो की सफाई एवं कीटनाशक पाउडर का छिड़काव किया गया । जिसका निरीक्षण वार्ड सफाई दरोगा, एवं निकाय की IEC टीम के द्वारा निरीक्षण किया गया।

निकाय स्वच्छता रैंकिंग में उत्कृष्ट प्रदर्शन करे इस संबंध में स्वच्छ सर्वेक्षण2021 के अंतर्गत सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए निकाय अंतर्गत कार्य किये जा रहा हैं। हर हफ्ते में 2 दिन मंगलवार और शुक्रवार शहर के विभिन्न वार्डों में विशेष सफ़ाई अभियान चलाया जा रहा है तथा निकाय की IEC सेवा संस्थान द्वारा डोर टू डोर लोगों को अवेयरनेस किया जा रहा है जिसमें कचरा पृथक्कीकरण कर गाड़ी में ही कचरा देने, खुले में किसी भी प्रकार की गंदगी न करने, प्लास्टिक पॉलीथिन का उपयोग न करने की समझाइश दी जा रही है एवं साथ ही सिटीजन फीडबैक लिया जा रहा है।

Advertisement / विज्ञापन


बाजार क्षेत्र में सभी व्यावसायिक बंधुओं से अपने दुकान में डस्टबिन रखने एवं कचरा कचरा गाड़ी में ही देने का तथा प्लास्टिक पॉलीथिन का किसी भी प्रकार का प्रयोग न करने, इसी संबंध में इंस्टीट्यूट एवं आंगनबाड़ी केंद्रों में भी जन अभियान के द्वारा शहर की स्वच्छता मिशन को सफल बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

 42 Total Views,  3 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!
WhatsApp chat