Khulasa Rajgarh M.P.:-भारी वर्षा की संभावनाओं के मद्देनजर एलर्ट मोड पर रहे संबंधित अधिकारीसमय सीमा बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देष।

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

भारी वर्षा की संभावनाओं के मद्देनजर एलर्ट मोड पर रहे संबंधित अधिकारीसमय सीमा बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देष


जिले में भारी वर्षा की संभावनाओं के मद्देनजर जिले के समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एलर्ट मोड पर रहे। जहां भी अतिक्रमण के कारण जलभराव की स्थिति निर्मित हो, के अतिक्रमण तत्काल हटाए जाएं। जलभराव एवं बाढ़ की स्थिति में प्रभावितों को तत्काल सुरक्षित स्थानों में षिफ्ट किया जाए और उनके भोजन आदि की समुचित व्यवस्था सुनिष्चित रहे। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह द्वारा यह निर्देष आज आयोजित समय सीमा बैठक में दिए।


उन्होंने निर्देषित किया कि ऐसे पुल-पुलिया जहां से वर्षा जल तेज बहाव के साथ ओवर फ्लो हो रहा हो, से आवागमन तत्काल रोके जाएं। कंट्रोल रूम 24 घंटे सातों दिवस सत्त संचालित रहें।


उन्होंने मुख्यमंत्री केविड़-19 बाल सेवा योजनान्तर्गत बाल हितग्राहियों की नगरीय क्षेत्रों एवं कृषि संपतियों का उनके नाम नामांतरण कराने के निर्देष राजस्व अधिकारियों को दिए ताकि भविष्य में उन्हें अपनी पैत्रिक संपतियों के अधिकार के लिए कानूनी समस्याओं का सामना नही करना पड़े। उन्होंने ऐसे बच्चों की समस्याओं को जानने एवं उनके त्वरिक समाधान के लिए आवष्यक बैठक बुलाने के निर्देष भी कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास को दिए।

Advertisement / विज्ञापन


आयोजित बैठक में उन्होंने अगस्त माह की 7 तारीख को अन्न उत्सव के व्यवस्थित आयोजन हेतु पूर्व तैयारी करने, धारणाधिकार अंतर्गत शासन के निर्देषों का भलिभांति अध्ययन करने एवं निर्देषों का शब्दषः पालन करने, सर्वे कराने तथा आवेदन ऑनलाईन प्राप्त करने, स्थानान्तरण के प्रस्ताव शासन नीति अनुसार शीघ्र प्रस्तुत करने, स्वास्थ्य कर्मियों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु के प्रकरण प्रस्तुत करने, बेरोजगारों को रोजगार दिलाने हेतु रोजगार मेले का आयोजन करने, नरसिंहगढ़ में कोविड वैक्सीन की चोरी करने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के विरूद्ध कार्रवाई करने, एक जिला एक उत्पाद की प्रगति की समीक्षा हेतु बैठक बुलाने तथा लोक षिक्षण संचालनालय के निर्देषानुसार शैक्षणिक गतिविधियों के संचालन आदि के लिए जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक आयोजित करने के निर्देष समीक्षा के दौरान संबंधित अधिकारियों को दिए।
इस अवसर पर सी.ई.ओ. जिला पंचातय केदार सिंह, अपर कलेक्टर कमलचन्द्र नागर सहित समस्त विभागों के कार्यालय प्रमुख मौजूद रहें।

 236 Total Views,  3 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!