Umariya (M.P.)//Birsinghpur// गायत्री शक्तिपीठ MPEB कॉलोनी में रही गुरुपूर्णिमा की धूम, साथ ही नव निर्मित एक्यूप्रेशर स्वास्थ्य गार्डन में वृक्षारोपण कर किया गुरु के आदर्शों को आत्मसात

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

उमरिया जिले के बिरसिंहपुर पाली के संजय गांधी ताप विद्युत ग्रह की एमपीबी कॉलोनी में स्थित गायत्री शक्तिपीठ में गुरु पूर्णिमा महोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान जागृत युवा मंडल समिति व कम्पनी के सहयोग से समाज के लिए नव निर्मित एक्यूप्रेशर स्वास्थ्य गार्डन में वृक्षारोपण परियोजना प्रमुख के नेतृत्व में किया गया। वहां अमरूद, आम, आंवला व अन्य फलदार पौधों का रोपण किया गया। इस दौरान मौके पर वहां पर मौजूद हेमंत कुमार संकुला मुख्य अभियंता ने कहा कि हर मनुष्य को जीवन में कम से कम एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए जिससे चारों ओर हरियाली रहेगी और पर्यावरण शुद्ध रहेगा, साथ ही उन्होंने कहा कि गुरु और शिष्य का संबंध एक सेतु के समान है जिस की महत्ता शब्दों में व्यक्त नहीं हो सकती है। शास्त्रों के अनुसार, मनुष्य के जीवन में गुरु का स्थान सर्वश्रेष्ठ है। क्योंकि वे मनुष्य को अज्ञानी स्वरूप अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाने का प्रयास करते हैं।

इस दौरान वहां मौजूद रहे अतिरिक्त मुख्य अभियंता द्वय श्री एस. के. जैन व श्री आर. के. गुप्ता ने भी वृक्षारोपण किया, कार्यक्रम को सफल बनाने में समिति के लक्ष्मी मंडल, विजय पाण्डेय व राज कुमार सोनी जी का विशेष योगदान रहा।
मनुष्य में देवत्व (देने की भावना) के उदय से धरती पर स्वर्ग जैसे अच्छे वातावरण के निर्माण की अवधारणा पर कार्य करते हुए गायत्री परिवार

Advertisement / विज्ञापन

द्वारा सप्त सूत्री आंदोलन यथा स्वास्थ्य संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण, नारी जागरण, कुरीति उन्मूलन, शिक्षा व विद्या का विस्तार, स्वावलंबन आदि पर सतत् कार्य किया जा रहा है। जो समाज के अभिनव निर्माण हेतु सराहनीय कदम है।

 170 Total Views,  1 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!