Bhopal MP Khulsa//MP में फिर मौसम बदला:भोपाल में आंधी-बारिश, सागर में गिरे पेड़; ग्वालियर-चंबल, जबलपुर, रीवा में भी गरज-चमक के साथ बारिश के आसार!

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
राजधानी के कुछ हिस्सों में सुबह बादल छाने के बाद बारिश हुई। यहां 0.4 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। अगले 48 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है।

मध्यप्रदेश में पिछले पांच दिनों मौसम का उतार-चढ़ाव जारी है। सोमवार को भी फिर मौसम ने करवट ली। राजधानी में दिनभर बादल छाए रहे। शाम करीब 6 बजे आंधी के साथ तेज बारिश हुई। वहीं सागर में तेज आंधी के झोंके से पेड़ गिरे। मौसम विभाग के अनुसार होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल, जबलपुर, रीवा, शहडोल संभाग के जिलाें में भी गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं। खंडवा में भी दिनभर बादल छाए रहे।
मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश में ऊपरी हवाओं का चक्रवात बना हुआ है। इसके कारण बादल बन रहे हैं। इसी वजह से भोपाल में सोमवार सुबह भी हल्की बारिश हुई। यहां 0.4 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। साथ ही, 23 मार्च को एक पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है। इसके चलते प्रदेश के कई हिस्सों में अगले 48 घंटे में हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है। यहां ओले भी गिर सकते हैं। वहीं, सागर में हवा-आंधी चलने से सिविल लाइन क्षेत्र में पेड़ उखड़कर गिर गया। पेड़ गिरने से दुकानों के बाहर पार्किंग में खड़े दो पहिया वाहन चपेट में आए हैं। उधर, मकनोरिया मार्ग पर लगा सूचना बोर्ड हवा-आंधी में उखड़कर गिर गया। इसके बाद 24 मार्च को बादल रह सकते हैं, लेकिन बारिश की संभावना नहीं है।

रतलाम में अधिकतम तापमान 37.6 दर्ज
मौसम विभाग के अनुसार रविवार को प्रदेश में अधिकतम तापमान रतलाम में 37.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान मंडला में 15.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भोपाल में अधिकतम तापमान 35.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर में अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस,ग्वालियर में अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस और 18.1 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर में अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


 70 Total Views,  1 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!
WhatsApp chat