Indore MP Khulasa//लॉकडाउन का रहा व्यापक असर,नागरिकों ने स्वेच्छा से किया प्रतिबंधों का पालन!

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

21 मार्च 2021

इंदौर / डिवीज़न /बीयूरोचीफ / यशपलसिंह जाट की रिपोर्ट \

नागरिकों ने स्वैच्छा से किया प्रतिबंधों का पालन


कोरोना महामारी के नियंत्रण के लिये आज से प्रत्येक रविवार के लिये शुरू हुए लॉकडाउन का पहले रविवार को व्यापक प्रभाव देखा गया। शहर में लॉकडाउन के प्रतिबंधात्मक आदेशों का नागरिकों ने स्वयं ही अनुशासित होकर पूरा पालन सुनिश्चित किया। इंदौर के सभी बाजार बन्द रहे। अन्य मार्केट, दुकानें, रेस्तरां, चाय- नाश्ते की दुकानें, सब्जी व फल मंडियां, रेहड़ी और फुटपाथ पर लगने वाली दुकानें आदि भी स्वैच्छा से बन्द रखे गए। पेट्रोल पंप और लोक परिवहन भी बन्द रहे। तमाम प्रमुख मार्गों पर सन्नाटा रहा। धर्मस्थलों में आम दर्शनार्थियों को प्रवेश नहीं दिया गया, लेकिन पूजा पाठ सहित अन्य धार्मिक रस्में रोज की तरह हुई।


लॉक डाउन का पालन कराने के लिये जिला प्रशासन तथा पुलिस द्वारा व्यापक प्रबंध किये गये। जिला प्रशासन तथा पुलिस और नगर निगम के अमले ने शहर का सतत भ्रमण किया। राजवाड़ा, एमजी रोड, रीगल तिराहा, पलासिया सहित तमाम प्रमुख चौराहों तथा आदि जगहों पर चेकिंग पॉइंट लगाए गए। नागरिकों ने स्वैच्छा से घरों में रहकर लॉकडाउन का पालन किया।
लॉकडाउन से अस्पताल, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन आने- जाने वालों को छूट दी गई। मीडियाकर्मियों, अखबार बाटने वाले हॉकर व दूध वितरकों को छूट दी गई। दवाई की दुकानों को भी लॉक डाउन से छूट थी। इसी तरह औद्योगिक संस्थानों तथा कल कारखानों में काम करने वाले श्रमिकों व कर्मचारियों को भी अपना परिचय पत्र दिखाकर आवागमन की छूट दी गई थी।

Advertisement / विज्ञापन

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित मुख्य परीक्षा भी आज से प्रारम्भ हुई। इस परीक्षा में इंदौर सहित आसपास के लगभग साढ़े चार हजार परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। परीक्षार्थियों को आवश्यकता के अनुसार परीक्षा केंद्रों तक लाने-ले-जाने के लिए प्रशासन ने विशेष इंतजाम किए हैं।

 54 Total Views,  2 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!
WhatsApp chat