Umariya (M.P.)// Nowrozabad// सबसे सुंदर थाना परिसर में नौरोजाबाद थाना शुमार,तो वही अपराधियों पर शिकंजा कसने में नौरोजाबाद पुलिस तत्पर

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  


नौरोजाबाद 21 अगस्त – पहले थाना का नाम सुनकर लोगो मे एक भय उत्पन्न होना स्वाभाविक था। सिर्फ चोर उचक्कों अपराधियो से पाला पड़ने के कारण पुलिस का व्यवहार थोड़ा कठोर हो जाना भी आम है।

लोग भयमुक्त होकर सुनाते है अपनी समस्या

इसी सोच को खत्म करने के लिए नौरोजाबाद थाना प्रभारी डॉ.ज्ञानेंद्र सिंह ने पदस्थापना के बाद से ही आम नागरिकों की समस्यायों को सहजता से सुनकर सुलझाने को बढ़ावा दिया । दो पक्षो के कई विवादों को आपसी सहमति से सुलह कराकर उन्हें मिलकर रहने की समझाइश दी।


डॉ. सिंह ने बच्चियों और महिलाओं की सुरक्षा को प्राथमिकता दी और किसी भी प्रकार की समस्या होने पर कॉल करने के लिए पुलिस हेल्पलाइन के साथ अपना पर्सनल नम्बर देकर उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी ली।
हाल ही में नौरोजाबाद का थाना परिसर का कायाकल्प किया गया है,जिससे यह जिले के अन्य थाना परिसरों से स्वच्छ और सुंदर है, अब थाना परिसर के अंदर जाने में भय नही लगता बल्कि एक उम्मीद मिलती है कि अब हमारी समस्या का समाधान होगा।


मुख्य द्वार पर है हनुमान जी का मंदिर

थाने में अंदर प्रवेश करते ही हनुमान जी का सुंदर मंदिर है, चारो तरफ साफ- सफाई होने से थाने की अलग ही चमक दिखाई देती है, पहले की टूटी फर्श की जगह अब सभी कमरे और बरामदे में टाइल्स लग जाने से परिसर की सुंदरता बढ़ गई है,

नौरोजाबाद थाना अचानक ही इतना सुंदर साफ-सुथरा नही हो गया। इसके पीछे है नौरोजाबाद थाना प्रभारी की सकारात्मक सोच, उन्होने थाने में हो रही असुविधाओं को नजरअंदाज नही किया अपितु पानी ,नाली,शौचालय की साफ-सफाई में भी विशेष ध्यान दिया। जहा पहले नालियां बदबू मारती थी शौचालय के अंदर से बाहर तक गंदगी होती थी । लेकिन आज थाने का पूरी तरह से कायाकल्प किया जाने के बाद ,एक साफ सुथरा सर्वसुविधायुक्त ऑफिशियल प्लेस नजर आता है । इसमें नौरोजाबाद पुलिस की पूरी टीम ने भी अपना सहयोग दिया

अब नागरिक अपनी समस्या थाना प्रभारी से खुलकर बता पाते है, और लोगो मे पुलिस के प्रति भरोसा है कि उनकी समस्या अब हल होगी।

हाल ही में प्रभारी मंत्री के द्वारा किया गया सम्मानित


15 अगस्त 2021 को प्रभारी मंत्री रामकिशोर नानो कांवरे जी के द्वारा थाना प्रभारी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। यह प्रशस्ति पत्र जिले में अब तक सर्वाधिक मशरूका जब्त करने के लिए दिया गया।


आदतन अपराधी कार चोर को घेराबंदी कर पकड़ा


आदतन अपराधी जिसके खिलाफ 46 केश दर्ज है, कार चोरी कर भाग रहा था, जिसकी शिकायत मिलने पर, डॉ. ज्ञानेंद्र सिंह एवं उनकी टीम ने घेराबंदी करके सजगता से कार सहित पप्पू यादव को पकड़ा

और माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया।

Advertisement / विज्ञापन

थाना प्रभारी नौरोजाबाद

डॉ. ज्ञानेंद्र सिंह से खास बातचीत में उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि हमारी पूरी कोसिस है कि आम नागरिक का भरोसा पुलिस पर कायम रहे, नगर की सुरक्षा बेटियो, बहनों की सुरक्षा हमारे लिए प्रथम कर्तव्य है।

 347 Total Views,  1 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!