Rewa mp khulasa//RTI आंदोलन और जनजागरण पर 52 वें RTI वेबीनार का हुआ आयोजन

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

आर टी आई और जनजागरण विषय पर 52 वें ज़ूम मीटिंग वेबीनार का आयोजन किया गया। यह आयोजन प्रत्येक रविवार को होने वाले वेबिनार श्रृंखला में हुआ जिसमें मप्र राज्य सूचना आयुक्त राहुल सिंह ने अध्यक्षता की। कार्यक्रम विसमें विशिष्ट अतिथि के तौर पर पूर्व केंद्रीय सूचना आयुक्त शैलेश गांधी, पूर्व मप्र राज्य सूचना आयुक्त आत्मदीप, आर टी आई एक्टिविस्ट वीरेश बेल्लूर, आर टी आई टी स्टाल के संयोजक केएम भाई सम्मिलित हुए।

कार्यक्रम का संयोजन और मैनेजमेंट का कार्य एक्टिविस्ट शिवानन्द द्विवेदी, अधिवक्त नित्यानंद मिश्रा, और छत्तीसगढ़ से देवेंद्र अग्रवाल ने किया।

🔴 आर टी आई कानून को बचाये रखने के लिए जन आंदोलन की आवश्यकता

Advertisement / विज्ञापन

इस बीच कार्यक्रम के अध्यक्ष राहुल सिंह न कहा कि आर टी आई कानून हमे काफी मेहनत से मिला है और लोगों ने जन आंदोलन का स्वरूप दिया है। आज जब यह कानून हमारे पास है तो आज आवश्यकता है कि इसे इसके मूल स्वरूप में इसे बचाये रखने की। वहीं शैलेश गांधी ने कहा की आर टी आई कानून को बचाये रखने की सबसे अधिक जिम्मेदारी सूचना आयुक्तों की है। सूचना आयुक्तों को नियुक्ति के समय जनता के सामने इंटरव्यू देना चाहिए कि आखिर सूचना आयुक्त बनने के बाद वह जनता के प्रति कितना जबाबदेह होंगे। पूर्व राज्य सूचना आयूक्त आत्मदीप ने कहा कि आर टी आई कानून पारदर्शिता और जबाबदेही का कानून है इसमे जनता की भागीदारी आवश्यक है। जनता अपने अधिकारों को समझेगी और आंदोलन का स्वरूप देगी तो सरकार और नौकरशाहों को झुकना पड़ेगा। कार्यक्रम में आर टी आई टी स्टाल के संयोजक केएम भाई भी उपस्थित रहे।


 215 Total Views,  1 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!
WhatsApp chat