Khulasa Rajgarh M.P.:- बैंक में हुई चोरी का खुलासा मुजरिम गिरफ्तार।

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

ब्युरो रिपोर्ट भोपाल।। केमरामेन विमल कुमार शर्मा के साथ भोपाल संभाग ब्युरो चीफ कृष्णमोहन लववंशी ,7879222104

Suthaliya//. बैंक में हुई चोरी का खुलासा मुजरिम गिरफ्तार,कस्बे में हुई अन्य चोरियो के बारे पूछताछ के बाद आरोपियों ने कबूली और भी कई चोरियां,अन्य आरोपी भी आए पुलिस गिरफ्त में,निशानदेही पर जप्त किया गया चोरी गया मशरूका।

चोरी की घटनाओ को घटित करने वाले आरोपियो को पकडने हेतू अभियान चलाकर चोरी की घटनाओ पर अकुंश लगाने एवं चोरी गए माल की बरामदगी हेतु जिले के समस्त थाना प्रभारी लगातार अपनी टीम के साथ दबिश देकर कार्यवाही में तल्लीन है। अभियान के तहत एसडीओपी भारतेंदु शर्मा के मार्गदर्शन मे थाना प्रभारी सुठालिया उपनिरी रामकुमार रघुवंशी एवं उनकी टीम द्वारा क्षेत्र में हुई बैंक चोरी की घटना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपियों को अपने गिरफ्त में लिया है साथ ही चोरी गया मशरूका भी बरामद कर लिया गया है।

दिनांक 17.08.2021 को थाना प्रभारी सुठालिया उनि रामकुमार रघुवशी द्वारा माननीय न्यायालय ब्यावरा से रिमांड पर लाये गये आरोपी गोविंद प्रजापति, गोलू मेहर, प्रदीप कुशवाह, रतनेश कुशवाह, प्रदीप केवट एवं गिरराज अहिरवार सर्व निवासी मकसुदनगढ जिला गुना व गोविंद भील निवासी उमरथाना थाना चाचौडा जिला गुना से हिकमतअमली से पूछताछ की तो सभी आरोपीगणो ने कस्वा सुठालिया में पंजाब नेशनल बैंक, मंडी की 84 नंबर की किराना दुकान व अन्य स्थानों चोरियां करना स्वीकार किया है।
दिनांक 30/07/2021 को सभी 06 आरोपी द्वारा रात को मकसुदनगढ से सुठालिया आकर गिरोह बना कर सुठालिया में पंजाब नेशनल बैंक में वेंटिलेशन से अंदर जाकर एवम बैंक में लगे सीसीटीव्ही (DVR) को बन्द कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। दो आरोपी बैंक के अंदर गये व बाकी चार आरोपी बैंक के बाहर खडे होकर पुलिस की निगरानी करते रहे ओर बैंक से कुछ नही मिलने पर पकडाने के डर से बैंक में लगे डीवीआर को चोरी करके वापस मकसुदनगढ चले गये। आरोपियों की निशादेही पर बैंक से चोरी किया डीवीआर जप्त किया गया है।

Advertisement / विज्ञापन

इसके अतिरिक्त दिनांक 05/08/2021 को सभी 06 आरोपी पुनः रात को करीब 11/30 बजे मकसुदनगढ से सुठालिया आये ओर सुठालिया में मंडी की 84 नंबर की किराने की दुकान में चोरी की घटना कर गए, सभी आरोपियों में पूर्व में की गई घटना की तरीका वारदात को ही अपनाया था। दो आरोपी दुकान का सटर तोडकर अंदर गये व बाकी चार आरोपी दुकान के बहार खडे होकर आड से पुलिस की निगरानी करते रहे ओर सभी चोरी का सामान लेकर वापस मकसुदनगढ चले गये । जिनकी निशादेही पर चोरी किया गया सामान विधिवत जप्त किया गया है।
पुलिस रिमांड में आरोपी गोविंद प्रजापति निवासी मकसुदनगढ हाल जीन ग्राउंड सुठालिया से पूछताछ करने पर उसने बताया कि करीब 02 महीना पहले उसने सुठालिया बस स्टैंड से एक मोटर सायकल से थैला भी चोरी किया था, उक्त थैले को घर के पीछे रखना बताने पर आरोपी की निशादेही पर उसके घर के पीछे से उक्त थैले को उसमें रखे सामान बैंक पास बुक एवं कागजात के साथ विधिवत जप्त किया गया है ।
इन अपराधों के अतिरिक्त जून माह में मोबाइल शॉप व अन्य दो स्थानों पर हुई चोरियों के आरोपी गोविंद भील निवासी उमरथाना थाना चाचौडा से पूछताछ करने पर उसने बताया कि करीब 02 महीना पहले मैं अपने साथी अंकित भील, रंजीत भील और रामसिंह भील, राजन भील के घर नालाझिरी आए थे, वहां पर उनके रिश्तेदार लाखन भील, गोलू भील से मिले सभी ने मिलकर सुठालिया बाजार की मोबाईल दुकान पर चोरी की थी ओर सामान का बटवारा कर लिया था । मेरे हिस्से में आये मोबाईल मैने मेरे घर पर रख रखे है जिसकी निशादेही पर उसके घर से एक मोबाईल व एक डमी मोबाईल जप्त किया गया। सभी 07 आरोपियान को जल्द ही पुख्ता पूछताछ के बाद जेआर पर माननीय न्यायालय पेश किया जावेगा।
उक्त सराहनीय कार्य मे थाना प्रभारी सुठालिया उपनिरीक्षक रामकुमार रघुवंशी व उनकी टीम के उनि सूरजसिह जादौन, प्रआर 753 रविन्द्र मुजाल्दे, प्रआरक्षक 583 सतीश त्यागी, आर 687 सूरज, आर 156 रामस्वरुप, आर 1005 बनेसिह, आर 939 प्रदुमन, आरक्षक 867 सचिन, आरक्षक 580 सर्जन, आरक्षक 925 दौलत, आरक्षक 944 नरेश, आर चालक 162 विनोद, सैनिक 258 भानुप्रताप, सैनिक 196 सुमेरसिह एवं सैनिक 78 नीरज का विशेष व महत्वपूर्ण योगदान रहा ।आरोपियों के पकड़े जाने पर गणमान्य नागरिकों ने पुलिस अधीक्षक राजगढ़ प्रदीप शर्मा का आभार व्यक्त किया है।


         
          
               

 165 Total Views,  1 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!