Umariya (M.P.)//Birsinghpur//कोरोना मुक्त का संकल्प लेकर घर- घर पहुँच रहे विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

बिरसिंहपुर 19 मई – जहाँ पूरा देश कोरोना महामारी लड़ने के लिए तैयार है कि कोरोना को कैसे हराया जाय तो अब वही मध्यप्रदेश के उमरिया जिले के बिरसिंहपुर पाली के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता निरंतर जन जागरूकता एवं सेवा कार्य में जुटे हुए हैं, और इसी क्रम में ब्रेक दी चेन नाम से एक स्वास्थ्य सर्वेक्षण का साप्ताहिक अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के अंतर्गत विद्यार्थी परिषद के उमरिया जिले के कार्यकर्ताओं ने अभियान के तीन दिवस तक गांवों में 3 टीम बनाकर 450 लोगों का स्वास्थ्य सर्वेक्षण किया।
स्वास्थ्य सर्वेक्षण अभियान में कार्यकर्ताओं ने परिवारों में जाकर प्रत्येक परिवार जन की थर्मल स्क्रीनिंग कर तापमान की जांच की एवं ओक्सिमिटर के माध्यम से ऑक्सीजन लेबल एवं पल्स की जांच की। तथा इस सर्वेक्षण में जिन व्यक्तियों के स्वास्थ्य की स्थिति ठीक नहीं थी व संक्रमण के हल्के लक्षण पाए गए उन्हें प्राथमिक जांच की सलाह दी गई।


सर्वे के साथ साथ अभियान में लगे विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने लोगों को वेक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया। ज्ञात हो की गांवों में वेक्सीन को लेकर कई प्रकार की भ्रामक भ्रांतियां फैली हुई है, इस भ्रांति को समाज से खत्म करके लोगों को कोरोना महामारी की गंभीरता को समझाते हुए कार्यकर्ताओं ने वेक्सीन लगवाने के बारे में लोगों को जागरूक किया।

Advertisement / विज्ञापन


इस अभियान के द्वारा कार्यकर्ताओं के गांवों में जाकर उनकी स्क्रीनिंग करने से लोगों में काफी उत्साह आया। इस स्वास्थ्य सर्वेक्षण में लोगों ने बड़ी ही सरलता और सहजता से अपनी जांच करवाने में अपनी सहभागिता दी।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं प्रान्त जनजाति प्रमुख देवेन्द्र पनिका ने समाज के हर वर्ग के लोगों को वेक्सीन लगवाने के लिए आगे आने को कहा, जिसके माध्यम से समाज मिलकर कोरोना से जीत पायेगा।
इस अभियान में उमरिया जिले से शहडोल विभाग संयोजक देवेन्द्र पनिका, विभाग छात्रा प्रमुख मोनिका यादव, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य वर्षा रजक, आकाश तिवारी, सुनील सराठे, पाली नगर सह मंत्री अमन अठनेरिया, आकाश नामदेव, एस एफ एस प्रमुख शिवराम सिंह व प्रमुख कार्यकर्ता शामिल हैं।

 57 Total Views,  1 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!
WhatsApp chat