Khulasa Rajgarh M.P.:-नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को तिहरा आजीवन कारावास।

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

ब्यूरो रिपोर्ट भोपाल कैमरामैन विमल कुमार शर्मा के साथ कृष्ण मोहन लववंशी

ब्यावरा।। ब्यावरा न्यायालय में पदस्थ माननीय प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश ने सत्र प्रकरण क्रमांक 47/19 धारा 363,366,376 2(n),450 भादवि 5/6 पाॅक्सो एक्ट में आरोपी हरिसिंह को आजीवन कारावास एवं 42,000 रूपये जुर्माने से दण्डित किया है।

घटना का संक्षेप में विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 15.06.19 को फरियादी ने थाना करनवास आकर सूचना दी कि दिनांक 14.06.19 की रात में मेरी पत्नी ने देखा कि पीडित बालिका अपनी खाट पर नहीं है जिसके उपरांत उसने मुझे जगाया। घर व गाँव आसपास लोगों में पूछताछ करने पर पीडित बालिका का कोई पता नहीं चला। फरियादी की सूचना पर थाना करनवास में गुम ईमान क्र 07/19 का कायम कर जांच में लिया गया जांच के दौरान पाया गया कि हरिसिंह बालिका को बहला फुसलाकर भगा कर ले गया है। आरोपी हरिसिंह के विरुद्ध अपराध धारा 363 भादवि का पाया जाने से अप.क्र. 86/19 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान पीडित बालिका को आरोपी हरीसिंह के कब्जे से दस्तयाब किया गया विवेचना में अभियोकत्री ने बताया कि आरोपी हरिसिंह ने माता पिता की अनुपस्थिति में उसके साथ 5-6 माह तक बलात्कार किया जिससे वह गर्भवती हो गई थी विवेचना से प्रकरण में धारा 366क,376 भादवि तथा 5/6 पास्को एक्ट इजाफा किया गया। सम्पूर्ण विवेचना उपरांत अभियोग पत्र न्यायालय में पेश किया।

Advertisement / विज्ञापन

अभियोजन की ओर से प्रकरण में पैरवी आलोक उपाध्याय, एडीपीओ ब्यावरा ने की है। अभियोजन की साक्ष्य एवं माननीय सर्वोच्च न्यायालय के विभिन्न न्यायदृष्टांतों के आधार पर प्रकरण की परिस्थितियों को देखते हुये आरोपी को दण्डित किये जाने का निवेदन किया । जिसके उपरांत न्यायालय द्वारा हरिसिंह को धारा 376(2)(एन) भादवि में आजीवन कारावास, 376(3) भादवि में आजीवन कारावास एवं 5/6 पाॅक्सो एक्ट में आजीवन कारावास एवं कुल 42 हजार रूपये अर्थदण्ड से दण्डित किया है।

        

    

 153 Total Views,  1 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!