Bhopal MP Khulasa//आधी-अधूरी सख्ती:हुनर हाट में सांस्कृतिक कार्यक्रम बंद, लेकिन भोजपाल मेले को छूट?!

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
नवंबर के बाद शहर में एक बार फिर लगा नाइट कर्फ्यू।


*रात 10 बजे के बाद बिना काम के घूमते मिले तो 188 के तहत कार्रवाई होगी
*3000 था टारगेट, देर रात तक 1000 चालान काटे, गुरुवार से होगी ज्यादा सख्ती


नवंबर के बाद शहर में एक बार फिर लगा नाइट कर्फ्यू।लाल परेड मैदान में अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय के हुनर हाट में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के संचालन पर आाखिर रोक लगा दी गई। शहर के कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यहां रोजाना करीब 5000 लोग पहुंच रहे थे। भास्कर ने इस मसले को 17 मार्च के अंक में प्रमुखता से उठाया था। बुधवार को यहां पर गायक नितिन कुमार और नीलम चौहान की प्रस्तुति होना थी। इसी तरह 21 मार्च तक यहां पर होने वाले सारे सांस्कृतिक कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है।
वहीं बीएचईएल दशहरा मैदान में चल रहे भोजपाल मेले को अगले 4 दिन में समाप्त करने के निर्देश कलेक्टर अविनाश लवानिया ने दिए हैं। खास बात ये है कि ये मेला वैसे भी 21 मार्च को समाप्त हो रहा है। यहां पर रोजाना बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ पहुंच रही है, इसके चलते सोशल डिस्टेंसिंग मेटेन करना बड़ी चुनौती बन गया है। इधर बुधवार रात से शहर में नाइट कर्फ्यू शुरू हो गया। पुलिस-प्रशासन-निगम की टीमें मार्केट समय से पहले खाली कराने के लिए अनाउंसमेंट करती दिखीं। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने देर रात एसपी नॉर्थ और एडीएम के साथ न्यू मार्केट, रोशनपुरा, काजी कैंप और सोमवारा इलाकों का दौरा कर बाहर घूम रहे लोगों को समझाइश दी। कार्रवाई भी की गई।
रात 09:30 बजे चौक बाजार में भारी भीड़

रात 10:15 बजे उसी चौक बाजार का हाल
एयरपोर्ट… 52 लोगों के पास नहीं मिली आरटीपीसीआर रिपोर्ट
रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्कैनिंग के साथ सैनिटाइजेशन शुरू
बस स्टैंड पर बिना मास्क घूम रहे लोग
राजधानी के राजा भोज एयरपोर्ट पर मुंबई से आने वाले यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट की चैकिंग शुरू हो गई है। दोपहर से लेकर शाम तक मुंबई से भोपाल पहुंचीं इंडिगो व एअर इंडिया की एक-एक फ्लाइट के यात्रियों की रिपोर्ट चैक की गई। इस दौरान 52 यात्री ऐसे मिले, जिनके पास आरटीपीसीआर रिपोर्ट नहीं मिली। वहां मौजूद बीएमएचआरसी की टीम ने उनकी आरटीपीसीआर जांच कर रिपोर्ट न आने तक आइसोलेशन में रहने की सलाह देकर एयरपोर्ट से बाहर रवाना होने दिया। राजा भोज एयरपोर्ट के डायरेक्टर अनिल विक्रम का कहना है कि गुरुवार को सुबह से शाम तक आने वाली तीनों फ्लाइट के यात्रियों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट चैक करवाई जाएगी। भोपाल स्टेशन पर आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट को चैक करने की प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी।
11 फ्लाइट्स कैंसिल हो चुकी
यात्रियों की कमी के चलते इंडिगो की भोपाल-दिल्ली ईवनिंग फ्लाइट कैंसिल
कोविड-19 संक्रमण के चलते अब फ्लाइट्स में यात्रियों की संख्या में कमी आने लगी है। बुधवार को ईवनिंग के समय आवागमन करने वाली इंडिगो की दिल्ली-भोपाल-दिल्ली फ्लाइट को कैंसिल कर दिया गया। सूत्रों के मुताबिक 186 सीटर इस फ्लाइट को 44 यात्री ही मिले थे। लेकिन कंपनी के अधिकारियों ने फ्लाइट को कैंसिल किए जाने का कारण ऑपरेशनल बताया है
इन यात्रियों को इंडिगो की दोपहर व अगले दिन सुबह दिल्ली जाने वाली फ्लाइट में एडजस्ट कर दिया गया है। पिछले दो महीने का आंकड़ा देखा जाए तो 11 बार इंडिगो अपनी बेंगलुरू, लखनऊ-अहमदाबाद, दिल्ली-मुंबई फ्लाइट्स को कैंसिल कर चुका है।

 30 Total Views,  1 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!
WhatsApp chat