Gwalior Khulasa//सिंधिया के महल में चोरी की कोशिश:रानी महल के रिकॉर्ड रूम में घुसे चोर, यहां प्रॉपर्टी पेपर्स रखे रहते हैं, 10 साल पहले भी चोरी हुई थीं कुछ फाइलें!!

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
जयविलास पैलेसे स्थित रानी महल के रिकॉर्ड रूम में चोरी के बाद जांच करती पुलिस।
  • बुधवार दोपहर 12.30 बजे घटना का पता चला
  • काफी समय से नहीं खुला था रिकॉर्ड रूम

ग्वालियर में चोरों ने सिंधिया महल में धावा बोला। चोरों ने जयविलास पैलेस स्थित रानी महल के रिकॉर्ड रूम को निशाना बनाया। रोशनदान से नीचे उतरे चोरों ने अलमारी का लॉक तोड़कर फाइलों को खंगाला। साथ ही, एक पंखा, कम्प्यूटर का CPU चुरा ले गए। CPU बाद में छत पर पड़ा मिल गया

घटना का पता बुधवार दोपहर 12.30 बजे चला, जब सफाई के लिए कर्मचारी ने रिकॉर्ड रूम का ताला खोला। दोपहर 2.30 बजे पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद झांसी रोड थाना पुलिस ने फोरेंसिक एक्सपर्ट अखिलेश भार्गव के साथ जांच की। 10 साल पहले भी बदमाशों ने इसी रिकॉर्ड रूम से कुछ फाइलेें और कुछ पुराना सामान चोरी किया था।

रानी महल के रिकॉर्ड रूम में हुई चोरी का सुराग लगाने के लिए स्निफर डॉग के साथ जांच करता पुलिसक

अनुमान है कि बदमाश यहां से सोना-चांदी, नकदी चुराने नहीं आए थे। उनका टारगेट कोई फाइल थी। ऐसा इसलिए क्योंकि चोरों ने सीधे रानी महल के रिकॉर्ड रूम पर धावा बोला है। फिंगर प्रिंट टीम, स्निफर डॉग आदि के साथ पुलिस ने घटना स्थल पर छानबीन की है।

सफाई करने गए तो पता चला चोरी हो गई

रानी महल की देखभाल का काम सतीश जायसवाल के पास है। रानी महल में मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के ऑफिस की दूसरी तरफ रिकॉर्ड रूम है। बुधवार दोपहर 12.30 बजे सतीश जायसवाल ने एक कर्मचारी को चाबी देकर रिकॉर्ड रूम की सफाई के लिए भेजा था। जब ताला खोला गया, तो सामान बिखरा पड़ा था। कर्मचारी ने यह जानकारी सतीश को दी। मौके पर जाकर देखा तो अलमारी भी अंदर खुली पड़ी थी। फाइलें नीचे फर्श पर पड़ी थीं। पहले सिंधिया परिवार को मामले की सूचना दी गई। इसके बाद SP ग्वालियर को मामले से अवगत कराया गया।

रिकॉर्ड रूम में जांच करती फोरेंसिक एक्सपर्ट अखिलेश भार्गव और उनकी टीम।

छत पर मिला CPU, पंखा चोरी

प्रारंभिक जांच में पता लगा है कि चोर रोशनदान से अंदर दाखिल हुए हैं। रिकॉर्ड रूम की अलमारी में किसी कागज या फाइल को तलाशा गया है। इस कारण सभी फाइलें उलट-पलट थीं। इसके अलावा एक पुराना पंखा और कम्प्यूटर का CPU चोरी हुआ है। जब पुलिस जांच करते हुए छत पर पहुंची, तो वहां CPU पड़ा मिला।

इतनी सुरक्षा कैसे भेद दी

Advertisement / विज्ञापन

पुलिस ने स्निफर डॉग के साथ स्पॉट पर छानबीन की, तो डॉग रिकॉर्ड रूम के पीछे की तरफ जाकर गोल- गोल घूमने लगा। इससे पता चलता है कि चोर पीछे से रिकॉर्ड रूम की तरफ आए हैं। एक बात पुलिस भी नहीं समझ पा रही है कि दरवाजे से लेकर अंदर तक इतनी कड़ी सुरक्षा के बाद भी चोर कैसे अंदर पहुंच गए। एसपी अमित सांघी का कहना है कि रानी महल के रिकॉर्ड रूम में चोरी हुई है। पुलिस की टीम ने घटना स्थल की जांच की है। जल्द चोर पकड़े जाएंगे।

 49 Total Views,  2 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!
WhatsApp chat