Khulasa Rajgarh M.P. :-3,000 किलो मादक पदार्थ सहित 86 लाख का मशरूका जप्त,आटा के पैकेटों के नीचे छिपाकर सप्लाय किया जा रहा था हजारों किलो डोडा चूरा।

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Biaora।। 3,000 किलो मादक पदार्थ सहित 86 लाख का मशरूका जप्त,आटा के पैकेटों के नीचे छिपाकर सप्लाय किया जा रहा था हजारों किलो डोडा चूरा।

अवैध मादक पदार्थों का परिवहन एवं इनकी सप्लाई पर जिले की पुलिस टीम लगातार नजर बनाए हुए है,जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा द्वारा इस तरह के अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस टीम को विशेष रूप से निर्देशित किया गया है। पुलिस टीम को मुखबिर की एक पुख्ता सूचना प्राप्त होने पर एक बड़ी सफल कार्यवाही को अंजाम दिया गया है और हजारों किलो मादक पदार्थ कब्जे में लेकर आरोपी को गिरफ्त में लिया है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनकामना प्रसाद के मार्गदर्शन में जिले में वृहद स्तर पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है वहीं रात्रि में ड्यूटी के दौरान ही मुखबिर सूचना के आधार पर थाना प्रभारी देहात ब्यावरा एवं उनकी टीम द्वारा मादक पदार्थों के विरुद्ध एक बड़ी कार्यवाही की गई है।

दिनांक 16/08/2021 को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई की इंदौर रोड तरफ से ट्रक क्र. एचआर 69 बी 3322 का चालक ट्रक में आटे के पैकेट के नीचे अवैध रुप से मादक पदार्थ डोडाचूरा की बोरियाँ लेकर ब्यावरा तरफ आ रहा है। सूचना की तस्दीक हेतु थाना ब्यावरा देहात प्रभारी उप निरीक्षक आदित्य सोनी अपने फोर्स के साथ रवाना होकर भोपाल चौराहा पहुँचे जहाँ पर ब्रीज के नीचे इंदौर तरफ से आने वाले ट्रकों की चेकिंग के लिए चेकिंग प्वाइंट लगाया गया थोड़ी देरी के बाद इंदौर रोड तरफ से मुखबिर के बताए अनुसार एक ट्रक क्र. एच.आर.69 बी. 3322 आता दिखा, पुलिस टीम ने उसको रोकने का प्रयास करते थोड़ा आगे बढ़ना प्रारंभ ही किया तभी ट्रक चालक ने ट्रक की गति को बढ़ा दिया परंतु फिर भी हमराह स्टाफ की मदद से ट्रक को रोका गया।
संदेही ट्रक चालक से पूछताछ करने की कोशिश की जा रही थी परंतु वह पुलिस टीम को सहयोग नहीं कर रहा था। ट्रक के चालक से उसका नाम पता पूछा तो ट्रक चालक ने अपना नाम गुरुसेवक उर्फ सेवासिंह जुलाहा, उम्र 41 साल, और ग्राम खानपूर तह.खरड जिला मोहाली (पंजाब) का रहने वाला बताया, संदेही की बातों पर शंका होने के कारण एवं मुखबिर सूचना पुख्ता होने के चलते ट्रक की तलाशी ली गई, ट्रक पर ढकी त्रिपाल हटाकर देखा तो ट्रक में प्रीमियम कंपनी के आटे के कट्टे रखे दिखे जिन्हे हटाकर चेक करने पर पूरा माजरा पुलिस टीम को समझ में आ गया।
अवैध मादक पदार्थ डोडा चूरा को बड़े ही शातिर तरीके से आटे की बोरियों के नीचे छुपाया गया था आटे के कट्टों को हटा कर देखा तो कट्टों के नीचे काले रंग प्लास्टिक के कट्टे भरे दिखे जिनमें से कुछ छिलके ट्रक में फैले हुए दिखे जो अवैध मादक पदार्थ डोडाचूरा के होना प्रतीत हुआ, हम्मालो की मदद से ट्रक के अन्दर रखे आटे के कट्टे को गिनती कर के कुल 140 कट्टे तथा आटे के कट्टों के नीचे छिपे काले रंग के कट्टों को उतरवा कर गिनती की गई तो कुल 150 कट्टे होना पाए गए। काले रंग के प्रत्येक कट्टे को पृथक-पृथक खोल कर चेक करने पर भूरे रंग के छिलके और कलीदार डोडे मिले जिसे मेरे, स्टाफ, व पंचान के द्वारा देखकर, सुंघकर, पहचान की गई, जो मादक पदार्थ डोडाचूरा जैसी गंध आने से मादक पदार्थ डोडाचूरा होना पाया गया।

संदेही ट्रक चालक गुरुसेवक का कृत्य धारा 8/15 एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत दण्डनीय पाया जाने से काले रंग के प्लास्टिक के कट्टों में भरे मादक पदार्थ डोडाचूरा जिसमें 150 कट्टों में मादक पदार्थ डोडाचूरा का कुल वजन कुल 3000 किलो ग्राम कीमती 60,00,000 रुपये, प्रीमियम कंपनी के आटे के 140 कट्टे कीमती 1,40,000 एवं एक इस्तेमाली टाटा कंपनी का ट्रक क्र. एचआर 69 बी 3322 कीमती जिसका इंजिन न. 63326917 तथा चेचिस न. 33डी2ई05274 कीमती 25,00,000 सहित पुलिस टीम ने आरोपी के कब्जे से कुल 86,40,000 रुपये का मशरूका विधिवत जप्त कर आरोपी गुरुसेवक उर्फ सेवासिंह पिता बहादूर सिंह जुलाहा उम्र 41 साल नि. ग्राम खानपूर तह.खरड जिला मोहाली(पंजाब) को विधिवत गिरफ्तार किया गया।

Advertisement / विज्ञापन


थाना देहात ब्यावरा में आरोपी गुरु सेवक के विरुद्ध अपराध क्रमांक 300/2021 धारा 08/15 ndps act के तहत पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया गया है, पुलिस टीम द्वारा निश्चित रूप से एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देकर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करने वाले मादक पदार्थ के स्प्लायर्स के विरुद्ध सराहनीय कृत्य को अंजाम दिया है।
इस गोरखधंधे में शामिल आरोपियों के विरुद्ध की गई बड़ी कार्यवाही में अनुविभागीय अधिकारी नरसिंहगढ़ भारतेंदु शर्मा के निर्देशन में थाना प्रभारी ब्यावरा देहात आदित्य सोनी एवं उनकी टीम में शामिल सउनि अरुण जाट, सउनि बनेसिंह मंडोरिया, सउनि बनेसिंह भील, प्र.आर.505 आशीष, प्र.आर.135 जुगलकिशोर, प्र.आर 666 राजू वर्मा, आर. 336 चेतन, आर.160 हेमंत, आर.815 प्रीतम, प्र.आर.(चालक)114 संजय, आर. 397 अमित, आर.880 गोवर्धन, आर. 792 विमल, से. ललिता प्रसाद एवं सै.205 नेपाल सिंह की सराहनीय भूमिका रही।

 
         
         

 135 Total Views,  1 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!