Khulasa Rajgarh M.P.:-टीकाकरण हेतु आने वाला कोई भी लक्षित हितग्राही बिना टीका लगवाए वापस नही जाए – कलेक्टर

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

टीकाकरण हेतु आने वाला कोई भी लक्षित हितग्राही बिना टीका लगवाए वापस नही जाए – कलेक्टर

कोविड वैक्सिनेशन की दैनिक समीक्षा में दिए निर्देश

Advertisement / विज्ञापन


कोविड़ टीकाकरण केन्द्रों में टीकाकरण हेतु आने वाला कोई भी लक्षित हितग्राही कोविड का बिना टीका लगवाए वापस नही जाए। इस उद्देष्य से टीकाकरण केन्द्रों में भीड नियंत्रण के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर टीकाकरण केन्द्रों की संख्या सीमित करें, वेरीफायर एवं वैक्सिनेटर की संख्या बढ़ाएं। इस हेतु योजनाबद्ध तरीके से व्यवस्थाएं सुनिष्चित रहें। यह निर्देश कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह द्वारा आज आयोजित जिले में कोविड वैक्सिनेशन की अद्यतन स्थिति की समीक्षा के दौरान दिए।
उन्होंने निर्देशित किया कि कोवैक्सीन की द्वितीय डोज शहरी एवं ग्रामीण में अधिक मात्रा में उपयोग नही हो पाने से शेष है। अनुविभागीय अधिकारी हितग्राही चिन्हित कराएं और कोवैक्सीन की उपलब्ध सेकेण्ड डोज का पूरा-पूरा उपयोग सुनिष्चित करें।
इसके साथ ही उन्होंने नगरीय निकायों में प्रधानमंत्री आवास योजना के ऐसे पात्र हितग्राही जिनकी किष्त का भुगतान लंबित है, कि सूची अनुसार सर्वे कराने, सर्वे सूची संबंधित नगरीय निकायों में प्रदर्शित की जाने और इसके उपरांत भी प्रधानमंत्री आवास योजना का कोई पात्र हितग्राही शेष पाए जाने पर संबंधित नगरीय निकाय के मुख्य नगर पालिक अधिकारियों की जिम्मेदारी निर्धारित करने के निर्देष जिले के समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को दिए। इस हेतु उन्होंने 2 सप्ताह की समय सीमा तय की एवं समय सीमा में दिए गए निर्देशो का पालन सुनिष्चित करने के निर्देश भी दिए।
इस मौके पर अपर कलेक्टर कमलचन्द्र नागर सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

 277 Total Views,  1 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!
WhatsApp chat