सीहोर एमपी//बढ़ती हुई महंगाई बेरोजगारी के चलते किया प्रदर्शन

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

बेतहाशा बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी एवं महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों को लेकर महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बस स्टेण्ड की मुख्य सडक़ पर लकड़ी का चुल्हा जलाकर खाना बना कर जताया विरोध, सौंपा ज्ञापन


केन्द्र व राज्य सरकार ने जल्द इन जनसमस्याओं का निराकरण नही किया तो महिला कांग्रेस करेगी बड़ा आन्दोलन
जनहित में महिला कांग्रेस द्वारा चलाया जायेगा जनजागरण अभियान-गुलाब बाई ठाकुर
सीहोर। बढ़ती महंगाई डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस एवं खाद्य तेल सहित अन्य खाद्यान पदार्थों की बेतहाशा बढ़ती कीमतों एवं ऐतिहासिक बेरोजगारी दर, बढ़ती गरीबी, महिला अत्याचार व देश में चल रही अन्य समसामाजिक समस्याओं को लेकर आज जिला महिला कांग्रेस की तेज तर्रार कांग्रेस नेत्री गुलाब बाई ठाकुर ने सीहोर जिला मुख्यालय पंहुच कर सीहोर के बस स्टेण्ड के मुख्य मार्ग पर महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में केन्द्र व राज्य सरकार की जन विरोधी नीतियों के विरोध में सडक़ किनारे लकड़ी का चुल्हा जलाकर भोजन बनाया एवं आते-जाते नागरिकों को भोजन कराकर तथा धरना-प्रदर्शन कर लगातार बढ़ रही महंगाई, बेरोजगारी एवं महिला अत्याचार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर महामहीम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविन्द के नाम ज्ञापन सीहोर एसडीएम रवि वर्मा को सौंपा । इस अवसर पर श्रीमती ठाकुर ने कहा कि महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ दी है । इस हेतु सीहोर जिला महिला कांग्रेस के द्वारा मांग की जाती है कि विगत् 7 साल के भाजपा शासन ने अर्थव्यवस्था को गर्त में लाकर रख दिया है ।
बेरोजगारी , आवश्यक वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों से करोड़ों भारतीयों की बचत खत्म हो गयी है। जैसे की – 97 प्रतिशत भारतीय गरीब हो गए हैं भारत ने 2020 में वैश्विक गरीबी बढ़ाने में 60 प्रतिशत की भागीदारी की सिर्फ मई 2021 में 15 करोड़ लोगों को बेरोजग़ार कर दिया जबकि प्रधानमंत्री मोदी जी ने हर साल 2 करोड़ रोजगार का वादा किया था। हर पांच में से 4 महिलाएं भारत में बेरोजगार है – सिर्फ 7 प्रतिशत शहरी महिलाओं के पास रोजग़ार है। तकरीबन 50 प्रतिशत महिलाओं ने रोजग़ार खोया है।
15 से 49 वर्ष के बीच की 53.1 प्रतिशत महिलाए अनेमिक मतलब खून की कमी से जूझ रही है। श्रीमती ठाकुर ने बताया कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछले 55 दिन में 18 रुपये लीटर का इजाफा हुआ है देश के 13 राज्यों और 150 से ज्यादा शहरों में पेट्रोल 100 रूपये से ज्यादा का बिक रहा है। 2021 में भाजपा सरकार हर लीटर पेट्रोल में 33 रुपये और हर लीटर डीजल में 32 रुपये एक्साइज ड्यूटी से ले रही है, जो कि 12 गुना है – जून 2021 में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 15 बार इजाफा किया गया मोदी सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज से 4 लाख करोड़ की लूट की है अगर इस राशि का 10 प्रतिशत भी कोविड के कंपनसेशन के लिए इस्तेमाल होता तो हर परिवार को 10 लाख रूपये का कंपनसेशन मिलता खाने के तेल में भी पिछले एक साल में आसमान छूती महंगाई देखी गयी है ।
सोयाबीन तेल की कीमतों में 83 प्रतिशत की वृद्धि, रिफाईंड तेल में 79 प्रतिशत की वृद्धि, सरसो तेल में 60 प्रतिशत की वृद्धि एवं वनस्पति घी 36 प्रतिशत की वृद्धि की गई है, जिससे आम जनता का जीन दुश्वार हो गया है। इसके अलावा जिस घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 2014 में यूपीए सरकार के समय 214 रुपये थी वह अब बढकऱ 819 रुपये हो गई है तथा केन्द्र सरकार ने उस पर से सबसिडी हटा दी है। जिससे एक गृहणी की रसोई का बजट बुरी तरह से बिगड़ गया है। कोविड महामारी से परेशान आम नागरिक अब महंगाई की मार झेल रहा है। गरीब, निर्धन, मजदूर तबका अपने जीवन यापन के लिये दर-दर भटक रहा है। यदि केन्द्र व राज्य सरकार ने महंगाई पर अंकुश नही लगाया तो आने वाले समय में जनता जो कि सबकुछ देख व भोग रही है, आने वाले समय में जनता सबक सिखायेगी। श्रीमती ठाकुर ने आगे कहा कि इस सरकार मैं हर वर्ग परेशान है महंगाई बेरोजगारी तथा महिला उत्पीडऩ की घटनाएं बहुत बढ़ रही हैं सरकार अब भी नहीं जाएगी तो जनता उसे सबक सिखाएगी साथ ही कांग्रेस पार्टी जनहित के मुद्दों पर हमेशा सडक़ पर उतर कर इस सरकार की जन विरोधी नीतियों का विरोध करेगी और महंगाई बेरोजगारी और महिला अत्याचारों पर यदि तत्काल अंकुश नहीं लगाया गया तो सीहोर जिला महिला कांग्रेस इसके विरोध में केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ एक बड़ा जन आंदोलन करेगी तथा जनता के सहयोग से जन जागरण अभियान चलाएगी । धरना प्रदर्शन में प्रमुख रुप से सीहोर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. बलवीर तोमर, कांग्रेस नेता आदि उपस्थित रहे
Advertisement / विज्ञापन

khulasa news live सीहोर से संवाददाता 🎤

🎤लोकेश योगी 🎤की विशेष रिपोर्ट

 71 Total Views,  1 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!
WhatsApp chat