उमरिया म.प्र.//वालेन्टियर्स ने रोको टोको अभियान चलाकर लोगों को कोरोना के प्रति किया जागरूक, मास्क भी बांटे

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  


उमरिया 14 अप्रैल-

कोरोना संक्रमण के प्रभाव को कम करनें के प्रयास में वालेन्टियर्स आगें आकर अपनी सेवाएं दे रहे है। जन अभियान परिषद उमरिया द्वारा चलाए जा रहे रोको टोको अभियान एवं मैं भी कोरोना वॉलिंटियर में पंजीकृत कार्यकर्ताओं द्वारा एवं जन अभियान से समबद्ध नई सुबह सामाजिक संस्था पाली की टीम द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाली में टीकाकरण उत्सव के दौरान टीकाकरण करवानें आये लोग भीड़ लगाकर खड़े थे, को समिति के सदस्यों द्वारा दूर-दूर खड़ा कर सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराया गया। साथ ही जो लोग मास्क लगाकर नहीं आए थे उन्हें मास्क लगाने की समझाइश दी गई और मास्क का वितरण भी किया गया। जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक शिव शंकर शर्मा द्वारा सभी कोरोना वॉलिंटियर्स का से आग्रह किया है कि इसी तरह निरंतर सावधानी बरतते हुए इस महामारी से लड़ने हेतु प्रयास करते रहें तथा प्रतिदिन मानवता की कुशलता एवं समाज की सुरक्षा हेतु अपनी सेवाएं देते रहे। समाज के इस कार्य में समिति के सदस्य बृजेश सिंह, संजय साहू , रवि प्रेमचंदआनी, श्रवण महोबिया , परसराम विश्वकर्मा आदि ने आम लोगों की सहायता की।
देश मे बढ़ रहे कोरोना महामारी को लेकर पैरालीगल वालिंटियर द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु दीवार लेखन के साथ ही कोरोना महामारी से बचने के सुझाव दिए जा रहे हैं ।

Advertisement / विज्ञापन

जिसमें किसी भी सार्वजनिक स्थान की वस्तुओं को नहीं छुनें, अत्यधिक भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचने, 45 वर्ष से लेकर 60 वर्ष तक के लोग कोरोना का टीका जरूर लगवाने, दिन में बार बार अपने हाथों को साबुन से अच्छी तरह धोनें, छींकते एवं खांसते समय मुँह पर रूमाल या कोहनी के अंदरूनी हिस्से का उपयोग करने के साथ ही जिस भी व्यक्ति को सर्दी, खांसी या जुखाम हो उससे दूरी बनाकर रखने, लोगों से अभिवादन या मिलते समय हाथ मिलाने से बचें। ज्यादा जरूरी नहीं हो तो यात्रायें स्थगित रखने, कोरोना वायरस से बचाव हेतु कोई भी थ्री लेयर डिस्पोजेबल मास्क या रूमाल का उपयोग करने , फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने की समझाईश दी जा रही है। इस कार्य में पैरालीगल वालेन्टियर प्रवीण तिवारी एवं उनके सहयोगियों की प्रमुख भूमिका रही।

 181 Total Views,  1 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!
WhatsApp chat