पाली//उमरिया म.प्र.//नगरपालिका बिरसिंहपुर पाली में समस्त सफाईकर्मियो ने कर दी सामूहिक हड़ताल। सफाई कार्य पूरी तरह ठप्प।

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

पाली – मामला नगरपालिका बिरसिंहपुर पाली का है जहाँ आज नगरपालिका के समस्त सफाईकर्मियो ने हड़ताल कर दी। जिससे सफाई कार्य पूरी तरह ठप्प पड़ गया।

वजह ये रही कि सरकार द्वारा त्योहार में सभी कर्मियों को दस-दस हजार रुपये लोन देने की घोषणा की गई तत्पश्चात नगरपालिका कर्मचारियो द्वारा सभी लोगो से आवेदन कराया गया था। किंतु बाद में यह कहकर लोन देने से इनकार कर दिया गया कि बजट नहीं है, जिससे सफाईकर्मी नाराज हो गए और त्योहार में ही सफाई का काम बंद कर दिया। गौरतलब बात तो यह है कि यह दस हजार की राशि बिना ब्याज के दी जानी है और 10 किस्तो में पेमेंट से कटौती करना है।
जब इस सारे घटनाक्रम की जानकारी भारतीय मजदूर संघ जिला उमरिया के जिलामंत्री राजेशद्विवेदी और असंगठित क्षेत्र संभाग महामंत्री बी पी चतुर्वेदी को लगी तो इन्होंने अपनी टीम के साथ पाली पहुचना सुनिश्चित किया साथ ही जिला सह सचिव विजय महतेल भी बिरसिंहपुर नगरपालिका में कार्यरत रूठे सफाईकर्मियों को समझाइस देने पंहुचे।

Advertisement / विज्ञापन

तथा मुख्यनगर पालिका अधिकारी श्रीमती आभा त्रिपाठी से बेहतर तालमेल व संवेदनशीलता के साथ बात चीत कर सभी सफाई कर्मियों के खाते में ढाई ढाई हजार रुपये आज दिनाँक 12 नवम्बर 2020 को ही भेजने की ब्यवस्था करने का आश्वासन लिया तथा भेजी गई राशि को दस किस्तो में वापसी पर सहमति भी दिलवायी। जिसके बाद सुबह से काम बंद कर दिन भर हड़ताल में रहे सभी सफाईकर्मी शाम 5 बजे वापस काम पर लौट गए।

 67 Total Views,  1 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!
WhatsApp chat