Umariya (M.P.)// Karkeli//मॉडल विद्यालय में छात्र छात्राएं दरी में बैठ कर पढ़ने मजबूर,तो वहीं छात्र उबड़- खाबड़ सड़क से होकर जाते है स्कूल

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

विद्यालय प्रबंधक ने लिखा शासन प्रशासन को पत्र,डुअल डेस्क की कमी से हो रही समस्या

करकेली 12 सितंबर-

करकेली तहसील स्थित आदर्श मॉडल विद्यालय में वर्तमान समय की स्थिति कोविड-19 काल के बाद विद्यालय हुआ है संचालित। वर्तमान समय में 469 छात्र संख्या दर्ज है,लेकिन क्लास प्रारंभ हुई तो डुअल डेस्क ना होने के कारण क्लास 6 वीं 7 वीं एवं 9 वीं के छात्र छात्राएं दरी में बैठने के लिए मजबूर है।

अगर विद्यालय के विषय में बात करें तो शासन द्वारा पूरी सुविधा के साथ आदर्श मॉडल विद्यालय की स्थापना की शिक्षा गुणवत्ता के आधार पर विद्यालय का स्वरूप दिया गया।

लेकिन अभी भी इस विद्यालय में अव्यवस्था देखी जा रही है डुअल डेक्स की कमी के कारण छात्र-छात्राओं में समस्या बनी हुई है विद्यालय प्रबंधक से बात की गई। इनका कहना शासन को पत्र के माध्यम से अवगत करा दिया गया है जब तक डुअल डेक्स नहीं जाता तब तक छात्रों को नीचे बैठा कर पढ़ाना पड़ेगा।

Advertisement / विज्ञापन

दूसरी तरफ खराब सड़क से बरसात के मौसम मे बस्कूल जाना भी टेढ़ी खीर

खस्ताहाल रास्ता जर्जर सड़क से आवागमन करते हैं छात्र-छात्राएं मॉडल विद्यालय पहुंच मार्ग बना खस्ताहाल सीसी सड़क निर्माण की मांग


करकेली NH-43 से मॉडल विद्यालय पहुंच मार्ग जर्जर और खराब होने से आवागमन करने वाले छात्र छात्राओं के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। इस कीचड़ भरे रास्ते में थोड़े से पानी गिर जाने से कीचड़ का आलम हो जाता है। इस रोड में ग्राम पंचायत द्वारा लाल मिट्टी डलवा दी गई है।

जिससे थोड़े से पानी में यह मिट्टी गीली होने के बाद फिसलने का खतरा हो जाता है। छात्रों को विद्यालय जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है तो वही दो- पहिया वाहन चालक भी इस से गिरकर हुए हैं चोटिल। इस सड़क का निर्माण कार्य कराया जाए जिससे आवागमन करने वाले छात्र छात्राओं के लिए और लोगों के लिए परेशानी का सबब ना हो वर्षों से बना यह खस्ताहाल रास्ता।

 200 Total Views,  10 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!