Umariya (M.P.)// Karkeli//विद्युत समस्याओं से जूझता करकेली सब स्टेशन, समस्त 200 गांव के उपभोक्ता और किसान व्यवस्था के नाम पर सिर्फ आश्वासन के भरोसे

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

करकेली 12 सितंबर :-

विद्युत समस्याओं से जूझता करकेली सब स्टेशन, समस्त 200 गांव के उपभोक्ता और किसान व्यवस्था के नाम पर सिर्फ आश्वासन के भरोसे

विद्युत व्यवस्था सुधार के लिए प्रदेश सरकार को करनी चाहिए पहल

करकेली स्थित विद्युत सब स्टेशन के अंतर्गत लगभग 200 गांव में विद्युत संचालित है। घुलघुली सबस्टेशन भी संचालित है इसके बावजूद भी लगातार विद्युत समस्या से पूरे 200 गांव के लोग जूझ रहा है। कहने को तो वर्तमान प्रदेश भाजपा सरकार चुनाव के पहले 24 घंटा विद्युत सप्लाई देने की बात कही , लेकिन आज स्थिति ऐसी निर्मित है कई गांव में विद्युत सप्लाई तो है लेकिन विद्युत प्रकाश देखने के लिए लोग तरस रहे हैं यदि ट्रांसफार्मर जला है 1 माह से ज्यादा हो जाता है, ट्रांसफार्मर नहीं बदले जाते हैं ऐसी स्थिति करकेली ब्लाक के बड़ा गांव में देखने को मिला ।
जनपद पंचायत करकेली के अंतर्गत कई गांव में ट्रांसफार्मर जले होने की खबर आए दिन मिल रही है लेकिन विद्युत विभाग के द्वारा इसे बदला नहीं जाता प्रदेश के ऊर्जा मंत्री लगातार इस बात से सहमत हैं कि कटौती की जा रही है विद्युत कटौती से किसान अपने खेतों में सिंचाई नहीं कर पा रहा है। विद्युत समस्या के कारण नए ट्रांसफार्मर लगाए जाते हैं। तो वह कुछ दिनों बाद ही जलकर बंद हो जाता है विद्युत समस्या इन दिनों काफी जटिल होते नजर आ रही है ।लगातार विद्युत समस्या को लेकर यदि उमरिया के जिम्मेदार अधिकारिओ से आमजन बात करना चाहे तो वह फोन कभी रिसीव नहीं की जाती । विद्युत सब स्टेशनों में आज विद्युत कर्मचारियों की कमी चल रही है कर्मचारियों की बेहद कमी के कारण प्राइवेट युवाओं से विद्युत सप्लाई का काम लिया जा रहा है । प्रदेश में जगह-जगह विद्युत समस्या को लेकर विपक्ष के नेताओं ने ज्ञापन के माध्यम से सरकार को चेताया भी है करकेली सब विद्युत स्टेशन में कर्मचारियों की कमी के कारण उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बिना जे ई के करकेली सब स्टेशन चल रहा है। उमरिया में बैठे विद्युत विभाग के डी यह तय नहीं कर पा रहे हैं किसे कहां रखा जाए किसे कहा नहीं रखा जाए ।

मोहम्मद शफीक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता

ने कहां प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह मुख्यमंत्री बनते ही प्रदेश की जनता ओं के साथ कई वादे किए थे जो विद्युत समस्या प्रथम वादे में था लेकिन वह वादे फेल होते नजर आ गए जो सरकार बिजली पानी सड़क दे ना सके वा सरकार निकम्मी है।

Advertisement / विज्ञापन

ब्लॉक कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष नीरज सिंह रघुवंशी

ने कहां आज किसान अपनी खेती किसानी को लेकर समस्या से जूझ रहा है उन्हें पर्याप्त विद्युत सप्लाई नहीं मिल पा रही है जिससे अपनी फसल सिंचाई कर सके एक ओर वर्षा नहीं हो रही दूसरी और विद्युत कटौती हो रही तीसरी और विद्युत विभाग में कर्मचारियों की कमी से प्राइवेट युवाओं से कार्य लिए जा रहे हैं समय से अधिक श्रम लेने से उनके परिवार में मानसिक तनाव बढ़ रहा है उनका वेतन मान बढ़ाया जाए उन्हें संविदा के रूप में रखा जाए और रिक्त पदों की भर्ती विद्युत विभाग में की जाए यह हमारी सरकार से गुहार है जिससे क्षेत्र में लोगों को समय के साथ विद्युत सप्लाई बंद होने से तत्काल सुधार कार्य हो सके।

 17 Total Views,  1 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!