Khulasa Rajgarh M.P.:-बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट, सबूत मिटाने लटका दिया फांसी के फंदे पर।

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Sarangpur।। अंधे कत्ल का खुलासा कर आरोपी को किया गिरफ्तार , बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट, सबूत मिटाने लटका दिया फांसी के फंदे पर

जिले में अपराधों की रोकथाम के लिए तत्पर पुलिस टीम द्वारा लगातार धरपकड़ कार्यवाही की जा रही है,विशेष निर्देशों के फलस्वरूप अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनकामना प्रसाद के निर्देशन में जिले के सारंगपुर थाना क्षेत्र में घटित हुई अंधे कत्ल की एक घटना का खुलासा करने में पुलिस टीम को बड़ी सफलता हासिल हुई है।


दिनांक 15.06.21 को ग्राम धामंदा में मृतक लख्मीचंद पिता मांगीलाल नट, उम्र 55 साल द्वारा झरी खाल किनारे फांसी लगाने की सूचना थाना सारंगपुर पर प्राप्त हुई, सूचना पर थाना सारंगपुर में मर्ग क्रमांक 33/21 धारा 174 जाफो के तहत कायम कर जांच में लिया गया था मर्ग जांच एवं पीएम रिपोर्ट से मामला हत्या का पाया जाने से अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध में धारा 302 भादवी के तहत पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

अपराध विवेचना में घटनास्थल के साक्षी एवं घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण कर मुखबीर मामूर किए गए। विवेचना के दौरान पाया गया कि मृतक लख्मीचंद नट के बड़े लड़के मुकेश नट द्वारा अपनी पहली पत्नी के रहते हुए पिछले साल दूसरी शादी कर ली थी जिससे लख्मीचंद नट एवं उसके लड़के मुकेश नट के बीच आए दिन झगड़ा होता था। घटना दिनांक को मृतक लख्मीचंद नट और उसके बड़े लड़के मुकेश नट का इसी बात को लेकर दिन भर झगड़ा होना साक्षियों द्वारा बताया वहीं गांव में पुलिस को पूछताछ के लिए आया देख कर मुकेश नट द्वारा गौशाला तरफ भाग जाना बताया गया, सूचना मिलते ही पुलिस स्टाफ द्वारा आरोपी को पकड़ा गया और अपराध सदर के बारे में हिकमत अमली से पूछताछ करने पर जानकारी मिली की उसके पिताजी लख्मीचंद नट, आरोपी मुकेश नट द्वारा दूसरी शादी करने से नाराज थे और इसी बात पर दोनो में रोज-रोज झगड़ा होता था दिनांक 15.06.21 को मृतक के झरि वाले खाल में शौच करने जाने पर उनके पीछे पीछे जाकर जरी वाले खाल पर पहुंच कर आरोपी द्वारा लख्मीचंद को डंडा से मारा और वहां पर पड़ी रस्सी से गला घोट दिया जिससे लख्मीचंद नट की मृत्यु हो गई, आरोपी मुकेश वर्मा द्वारा लख्मीचंद नट को वहां से उठा कर आत्महत्या दिखाने के लिए रस्सी से लटका दिया। आरोपी मुकेश नट को गिरफ्तार किया जाकर माननीय न्यायालय पेश किया जो जेल सारंगपुर में निरुद्ध है ।

Advertisement / विज्ञापन

सराहनीय कार्य में अनुविभागीय पुलिस अधिकारी सारंगपुर सुश्री जोइस दास के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी उनि वीरेंद्र सिंह धाकड़, उनि अभय सिंह, उनि गोविंद मीणा, सउनि जीपीएच तिर्की, प्रआर जितेंद्र भिलाला ,प्र आर महेंद्र शर्मा ,आर गजेंद्र सिंह राठौर एवं म आर अनीता का विशेष योगदान रहा।

 

 180 Total Views,  3 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!