मध्य प्रदेश होशंगाबाद तहसील पिपरिया करोड़ों का विकास बीमार-नर्मदा जल योजना 2 साल से बंद खुलासा न्यूज पिपरिया संवाददाता दीपेश पटैल की रिपोर्ट

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

करोड़ों का विकास बीमार-नर्मदा जल योजना 2 साल से बंद

लगभग 2 वर्ष पूर्व ट्रायल के उपरांत खराब हुआ योजना का पैसा

पिपरिया: मुख्य नगर पालिका अधिकारी प्रजापति अनुसार विगत 2 वर्षों से पिपरिया के लिए जल योजना के सौगात के रूप में मां नर्मदा का पानी पिपरिया वासियों को जो मिलना था, यह परियोजना पाइपलाइन पूर्ण होने के बाद कुछ कमियों कुछ खामियों के कारण बंद पड़ी है। पानी के साथ जो एयर प्रेसर आता है उसे रिलीज करने के लिए वाल्व नहीं लग पाए तो,कभी सांडिया पर रखा एमपीईबी द्वारा डीपी जल जाती है तो कभी पिपरिया में रखी प्लांट पर डीपी जली है।

27 करोड़ की लागत से 6 वर्षों में पूर्ण होने वाली 24 मई को 2018 मै शुरू होने वाली 50 हजार घरों में, नल के माध्यम से जल पहुंचाने वाली विकास रूपी योजना 2 साल से बीमार।

Advertisement / विज्ञापन

जिसके कारण योजना पर पूर्ण होने पर मात्र ट्रायल के लिए कुछ दिन के लिए ही मात्र जल पिपरिया वासियों के लिए मिला तदोपरांत खामियों को दूर करने के लिए यह योजना पिछले 2 सालों से ठप पड़ी है वर्तमान पदस्थ सीएमओ जब से कार्यभार संभाला है लगभग 2 वर्ष से यह योजना चालू नहीं की गई है।
मुख्य नगर पालिका अधिकारी का कहना है की, जबसे उन्होनें पिपरिया कार्यभार संभाला है तब से यह योजना बंद ही है लगभग 2 साल से। दोनों तरफ पिपरिया एवं सांडिया पर डीपी रख कर कार्य चालू किए जाने की पूर्ण कोशिश की जा रही है। जल्द ही पिपरिया वासियों को नर्मदा जल योजना के तहत, जल मिलना प्रारंभ हो जाएगा पर 2 साल से यह योजना ठप पड़ी है पैसा यह एक प्रश्न है।*करोड़ों का विकास बीमार-नर्मदा जल योजना 2 साल से बंद* *लगभग 2 वर्ष पूर्व ट्रायल के उपरांत खराब हुआ योजना का पैसा* पिपरिया: मुख्य नगर पालिका अधिकारी प्रजापति अनुसार विगत 2 वर्षों से पिपरिया के लिए जल योजना के सौगात के रूप में मां नर्मदा का पानी पिपरिया वासियों को जो मिलना था, यह परियोजना पाइपलाइन पूर्ण होने के बाद कुछ कमियों कुछ खामियों के कारण बंद पड़ी है। पानी के साथ जो एयर प्रेसर आता है उसे रिलीज करने के लिए वाल्व नहीं लग पाए तो,कभी सांडिया पर रखा एमपीईबी द्वारा डीपी जल जाती है तो कभी पिपरिया में रखी प्लांट पर डीपी जली है। *27 करोड़ की लागत से 6 वर्षों में पूर्ण होने वाली 24 मई को 2018 मै शुरू होने वाली 50 हजार घरों में, नल के माध्यम से जल पहुंचाने वाली विकास रूपी योजना 2 साल से बीमार।* जिसके कारण योजना पर पूर्ण होने पर मात्र ट्रायल के लिए कुछ दिन के लिए ही मात्र जल पिपरिया वासियों के लिए मिला तदोपरांत खामियों को दूर करने के लिए यह योजना पिछले 2 सालों से ठप पड़ी है वर्तमान पदस्थ सीएमओ जब से कार्यभार संभाला है लगभग 2 वर्ष से यह योजना चालू नहीं की गई है। मुख्य नगर पालिका अधिकारी का कहना है की, जबसे उन्होनें पिपरिया कार्यभार संभाला है तब से यह योजना बंद ही है लगभग 2 साल से। दोनों तरफ पिपरिया एवं सांडिया पर डीपी रख कर कार्य चालू किए जाने की पूर्ण कोशिश की जा रही है। जल्द ही पिपरिया वासियों को नर्मदा जल योजना के तहत, जल मिलना प्रारंभ हो जाएगा पर 2 साल से यह योजना ठप पड़ी है पैसा यह एक प्रश्न है।

करोड़ों का विकास बीमार-नर्मदा जल योजना 2 साल से बंदकरोड़ों का विकास बीमार-नर्मदा जल योजना 2 साल से बंद

 167 Total Views,  1 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!
WhatsApp chat