Khulasa Rajgarh M.P.:-कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने के लिए जब तक आवष्यक नही हो घर से बाहर नही निकलें- कलेक्टर

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने के लिए जब तक आवष्यक नही हो घर से बाहर नही निकलें- कलेक्टर


सारंगपुर में कोविड़ केयर सेन्टर का किया निरीक्षण



कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने जिले के नागरिको से अपील की है कि कोरोना वायरस संक्रमण की चेन तोड़ने एवं कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने के लिए जब तक आवष्यक नही हो घर से बाहर नही निकलें। चेहरे को मास्क से ढंके, भीड़ वाले स्थानों पर नही जाएं और सर्दी, खांसी एवं बुखार के लक्षण आते है तो कोरोना संक्रमित होना मानकर तत्काल उपचार प्रारंभ कराएं। उन्होने यह अपील सारंगपुर में कोविड केयर वार्ड के निरीक्षण के दौरान की।


उन्होने कहा कि तत्काल उपचार प्रारंभ होने पर रोग की जटिलताएं बढ़ेगी नही और जीवन संकट से बचने की संभावनाएं बढ़ेगी। उन्होने सभी से कहा कि सर्दी, खांसी, बुखार कोरोना ही है। टाईफाइट या मोती ज्वर नही। भ्रांतियों और अंधविश्वास से दूर रहे तथा तत्काल दवाईयां लें। उन्होने कहा कि अंधविश्वास और पारंपरिक उपचार के चलते रोगी के जीवन को संकट हो सकता है।


इस अवसर पर उन्होने कोरोना वार्ड में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए सेन्टर पाईप लाईन बिछाने तथा सर्वे के दौरान पहचान किए गए कोरोना संभावित मरीजों में ऐसे आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्ति जो दवाएं नही खरीद सकते है, को प्राथमिकता के आधार पर दवाईयों की किट पहले देने, उप स्वास्थ्य केन्द्र चालु रखने एवं उपस्वास्थ्य केन्द्रां एवं प्राथमिक स्वास्थ्य कन्द्रों से दवाई प्रदान करने के निर्देष भी दिए। कोविड केयर सेन्टर के निरिक्षण के दौरान तुलादान संस्था द्वारा दो ऑक्सीजन कन्सट्रेटर तथा ओम राठी द्वारा 500 दवाईयां कि किट भी सामाजिक सरोकार कि तहत दान में दी गई।

Advertisement / विज्ञापन


इस मौके पर सारंगपुर विधायक कुंवर कोठार ने नागरिकों से कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के घर पर ही सुरक्षित रहने तथा पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने नागरिको से कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए अपने घरों में सुरक्षित रहने, कोरोना कर्फ्यू का पालन करने तथा कोरोना वैक्सीन लगवाने कि अपील की।

 172 Total Views,  1 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!
WhatsApp chat