Bhopal MP Khulasa//MP में 10वीं क्लास की लाइव रिपोर्ट: सहमति पत्र लेकर स्कूल पहुंचे छात्र-छात्राएं बोले- स्कूल लगना जरूरी!

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

MP में 10वीं क्लास की लाइव रिपोर्ट: सहमति पत्र लेकर स्कूल पहुंचे छात्र-छात्राएं बोले – स्कूल लगना जरूरी; बहुत दिन बाद इलेक्ट्रानिक की जगह फिजीकल पढ़ाई हो रही, मजा आ रहा!

भोपाल के सुभाष एक्सीलेंस में 10वीं क्लास का पहला दिन। - Dainik Bhaskar
भोपाल के सुभाष एक्सीलेंस में 10वीं क्लास का पहला दिन।

10वीं की शनिवार को पहली कक्षा लगेगी, 9 वीं की 11 अगस्त को लगेगी

मध्यप्रदेश शासन के आदेश के बाद गुरुवार यानी 5 अगस्त से प्राइवेट और सरकारी स्कूल में बच्चों को बुलाना शुरू कर दिया है। उनसे सबसे पहले उनके परिजनों का सहमति पत्र लिया जा रहा है। हालांकि बच्चों के आने के बाद कुछ स्कूलों में क्लास भी लगाई गई। सहमति पत्र लेकर पहुंचे बच्चों ने कहा कि ऑनलाइन पढ़ाई से समझ ज्यादा नहीं आता

इसके लिए शिक्षकों को कई बार फोन लगाना पड़ता था। स्कूल खुलने से अच्छा लगा रहा है, लेकिन सावधानी ज्यादा जरूरी है। शासन के निर्देश के बाद 10वीं की इस सत्र की पहली क्लास शनिवार को लगेगी, जबकि 9वीं की 11 अगस्त को पहली कक्षा होगी। पहले दिन की भोपाल सुभाष एक्सीलेंस स्कूल में लगी 10वीं क्लास की लाइव रिपोर्ट।

बच्चों को सहमति पत्र लेकर बुलाया है

सुभाष एक्सीलेंस स्कूल के प्रिसिंपल सुधाकर पाराशर ने बताया कि शासन के निर्देश के बाद अब 9वीं और 10वीं क्लास की कक्षाएं प्रारंभ करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। आज दोनों ही क्लास लगाने का दिन नहीं है, सिर्फ 10वीं के बच्चों को सहमति पत्र लेकर बुलाया था। अभिभावकों की अनुमति के बाद ही बच्चों को क्लास में शामिल होने दिया जाएगा। क्लास खाली थीं और बच्चों ने पढ़ने की इच्छा जताई इसलिए दो क्लास लगाई गई हैं। इसमें भी स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा तय दिशा-निर्देश के अनुसार स्कूल लगाई जाएगी। शासन ने 10वीं की क्लास शनिवार और 9वीं की क्लास बुधवार को लगाई जाएगी।

पहले दिन कैमीकल रियेक्शन सीखा

सुभाष एक्सीलेंस में 10वीं के छात्र मंथन ने कहा कि क्लास का आज पहला दिन है। बहुत अच्छा लग रहा है। ऑन लाइन क्लास में ज्यादा समझ नहीं आता था। स्कूल में आज कैमीकल रियेक्शन और साइंस विषय पढ़ा है। मम्मी पापा कहते हैं कि अब स्कूल जाना चाहिए। हम भी नियमित स्कूल आना चाहते हैं।

इलेक्ट्रानिक नहीं सामने पढ़ने का मजा ही और

Advertisement / विज्ञापन

बहुत दिनों से स्कूल खुलने का इंतजार कर रहे थे। आज पहली क्लास लगने से बहुत मजा हा रहा है। अभी तक मोबाइल फोन और लेपटॉप जैसे इलेक्ट्रानिक डिवाइस के सामने पढ़ाई कर रहे थे। फिजीकल क्लास का जो महा है, वह ऑफलाइन में नहीं है। ऑनलाइन क्लास में समझ नहीं आता था। कई बार शिक्षक को फोन लगाना होता था। कोचिंग पढ़ना पड़ रहा था। अभी स्कूल खुलना जरूरी है, लेकिन सावधानी जरूरी है। यह कहना है अभिनिति रघुवंशी का

 48 Total Views,  1 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!