उमरिया म.प्र.// नौरोजाबाद// धैर्य, संयम, रखकर कोराना वारियर्स ने जीती महामारी से जंग जिले में 4245 मरीज स्वस्थ्य होकर पहुंचे घर

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  


उमरिया 3 मई – जिले में कोरोना संक्रमण के मरीज पाजीटिव होने के बाद भी अपने अंदर धैर्य, संयम रखते हुए कोविड केयर सेंटर तथा होम आईसोलेशन में रहे, तथा कभी भी अपने मन में पाजीटिव होने का ख्याल नही लाया , जिसका परिणाम रहा कि जिले के 4245 मरीज आज दिनांक तक स्वस्थ्य होकर अपने घरों पहुंच गये है।
जिले के नौरोजाबाद नगर के 5 नंम्बर कॉलोनी में निवासरत जयप्रकाश पटेल अपनी जिंदादिली के लिए जाने जाते है। समाजहित में कोई भी काम हो जयप्रकाश पटेल प्रथम पंक्ति में सदैव डटे हुए दिखाई देते है । जयप्रकाश कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे और होम आइसोलेट होने का निर्णय लिया पर गिरते आक्सीजन लेवल ने उनकी चिंताए बढ़ा दी और मन मे भी नकारात्मक विचारों ने घर बनाना चालू कर दिया पर जयप्रकाश पटेल ने ततपरता का परिचय देते हुए एसईसीएल नौरोजाबाद में बने आइसोलेशन सेंटर में भर्ती हुए और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रतिभा पाठक की देखरेख में उनका स्वास्थ्य तीव्र गति से सुधार की ओर है।

Advertisement / विज्ञापन


ईत्र कही भी रखा हो किसी भी परिस्थितियों में हो पर वह खुश्बू देना नही छोड़ता ऐसी ही सकारात्मक विचारों वाले जयप्रकाश पटेल अब कोविड वार्ड में भर्ती अन्य मरीजों की हौसला आफजाई कर रहे है और उन्हें आभास करा रहे है कि कोरोना से भयभीत होने की नही वल्कि सकारात्मक विचारों के साथ लड़ने की जरूरत है।
ठीक हुए मरीजों का कहना है कि पाजीटिव चिन्हित होने के बाद हमें कोविड सेंटर ले जाया गया, जहां घर जैसे महौल में हमारी देख रेख की गई। समय समय पर चाय, नास्ता, भोजन, दवाईयां उपलब्ध करायी गई। कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों से अस्पताल के स्टाफ के द्वारा तथा होम आईसोलेशन में भर्ती मरीजों से काल सेंटर के माध्यम से हाल चाल जाना गया तथा पाजीटिव के दौरान क्या करना है, क्या नही करना है, इसकी जानकारी दी गई।
उनका कहना है कि कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव के निर्देशन में अस्पताल के स्टाफ के द्वारा कोविड केयर सेंटर में समस्त सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। कोविड केयर सेंटर में अच्छा वातावरण मिलने से मरीज जल्दी स्वस्थ्य हो रहे है। उन्होने कहा कि कोविड कोयर सेंटर से डिस्चार्ज होने के बाद भी अस्पताल द्वारा हमारा कुशल क्षेम पूछी जा रही है। उन्होनें कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव , अस्पताल के स्टाफ का ह्दय से धन्यवाद ज्ञापित किया है।

 105 Total Views,  2 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!
WhatsApp chat