Khulasa Rajgarh M.P.:- प्रथम डोज के शतप्रतिशत लक्षित हितग्राहियों को 21 सितम्बर तक को कोविड टीकाकरण का लक्ष्य – कलेक्टर।

Advertisement / विज्ञापन
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

प्रथम डोज के शतप्रतिशत लक्षित हितग्राहियों को 21 सितम्बर तक को कोविड टीकाकरण का लक्ष्य – कलेक्टर।

राजगढ़ शहर में 8 को कोविड-19 वैक्सिनेशन के द्वितीय डोज के लिए आयोजित होंगे केम्प

जिले के समस्त नगरीय निकायों में द्वितीय डोज के लिए ,18 को लगेंगे शिविर कोविड वैक्सिनेशन की समीक्षा


कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने जिले के समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को निर्देशित किया है कि वे अपने क्षेत्रान्तर्गत कोविड वैक्सिनेशन अभियान अंतर्गत प्रथम डोज के शतप्रतिशत लक्षित हितग्राहियों को 21 सितम्बर, 2021 तक टीकाकरण किया जाना सुनिष्चित करें। इस हेतु ग्रामीण अंचलों में कोविड वैक्सिनेशन के लिए प्रथम डोज में छूटे हुए ग्रामों के हितग्राहियों को टीकाकृत किए जाने एक सप्ताह में सर्वे कराएं और उन्ही क्षेत्रों में वैक्सिनेशन हेतु केम्प लगाएं। उन्होंने यह निर्देश आज आयोजित कोविड-19 वैक्सिनेशन हेतु आयोजित दैनिक समीक्षा बैठक में दिए।


इसके साथ ही उन्होंने राजगढ़ शहर में द्वितीय वैक्सीन का डोज लगाए जाने 8 सितम्बर, 2021 की तारीख तय की तथा निर्देशित किया कि राजगढ़ शहर में पूर्व में 13 जून, 2021 सम्पन्न टीकाकरण अभियान की तरह कार्य योजना बनाएं। उन्होंने कहा कि राजगढ़ शहर में पूर्व में प्रथम डोज के लिए जिस प्रकार की गतिविधियां आयोजित की गई थी और तैयारी की गई थी, के अनुसार ही उन्ही टीकाकरण स्थलों पर द्वितीय डोज के लिए टीकाकरण केम्प आयोजित किए जाएं एवं लक्ष्यों की पूर्ति की जाए। इसके साथ ही उन्हांने जिले के समस्त नगरीय निकाय क्षेत्रों में द्वितीय डोज के वैक्सिनेशन हेतु 18 सितम्बर, 2021 की भी तिथि तय की।

Advertisement / विज्ञापन


उन्होंने कहा कि जिले में 21 सितम्बर, 2021 के बाद प्रथम डोज के ऐसे हितग्राही जिन्होंने निर्धारित अवधि पूर्ण कर ली है, को द्वितीय डोज के वैक्सिनेशन के लिए अभियान चलेगा। शतप्रतिशत उपलब्धि के लिए उन्होंने पूर्व में 21 जून, 2021 के बाद जहां-जहां प्रथम डोज के वैक्सिनेशन के लिए टीकाकरण स्थल चिन्हित किए गए थे। वहां-वहां क्रम से द्वितीय डोज के लिए टीकाकरण हेतु षिविर लगाएं जाने के निर्देश दिए।
उन्होंने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोरोना संक्रमण से बचाव एवं सुरक्षा के लिए कोविड वैक्सिनेशन के दोनो डोज लिया जाना अत्यावष्यक है। संबंधित अधिकारी गंभीर रहे और द्वितीय डोज के कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही अथवा ढि़लाई नही बरतें।

 22 Total Views,  1 Views Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English English हिन्दी हिन्दी
Don`t copy text!