Friday, 31 March, 2023

वंदे भारत ट्रेन में 216 स्कूली बच्चे करेंगे सफर:बच्चों का पीएम के साथ संवाद भी; रानी कमलापति स्टेशन से वंदे भारत के लिए तैयारियां पूरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार दोपहर को भोपाल के रानी कमलापति से शुरू होने वाली पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इस दौरान शहर के अलग-अगल स्कूलों से 216 स्टूडेंट्स को वंदे भारत में सफर करने का मौका मिलेगा। प्रधानमंत्री इन बच्चों से संवाद भी करेंगे। इसके बाद यह बच्चे ट्रेन में बैठकर रवाना होंगे।

बता दें कि वंदे भारत ट्रेन रानी कमलापति (आरकेएमपी) से शुरू होकर नई दिल्ली तक जाएगी। ट्रेन 694 किलोमीटर का सफर 7.45 घंटे में तय करेगी। वापसी में ट्रेन 7.50 घंटे का समय लेगी। इसमें कुल 16 कोच हैं। 14 एसी चेयर कार और 2 एग्जीक्यूटिव क्लास कोच है। इसमें 1128 सीटें यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेंगी।

ऐसा रहेगा वंदे भारत के रवाना होने का प्रोग्राम

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि वंदे भारत ट्रेन को सवा तीन बजे पीएम मोदी हरी झंडी दिखाएंगे, फिर यह ट्रेन नई दिल्ली के लिए रवाना होगी। बच्चों और अन्य वीआईपी के बैठने के इंतजाम अभी प्लेटफॉर्म-2 पर किए हैं। यहां से पीएम बच्चों से संवाद भी करेंगे। फिर ट्रेन प्लेटफॉर्म-1 पर आएगी, जहां से सभी लोग ट्रेन में सवार होंगे। फिर पीएम ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री प्लेटफॉर्म-1 की तरफ वाली सड़क से रानी कमलापति स्टेशन के अंदर आएंगे। इसके लिए एक कॉरिडोर की तरह दिखने वाला रास्ता तैयार किया जा रहा है। जिसके बाद पीएम मोदी सीधे मेन बिल्डिंग के प्लेटफॉर्म-1 की तरफ पहुंचेंगे। यहां पर रेलवे अधिकारियों ने मंच तैयार किया है।

 

 1,649 Total Views

WhatsApp
Facebook
Twitter
LinkedIn
Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Search