Saturday, 25 March, 2023

राहुल की संसद सदस्यता जाने पर सड़क पर उतरे कांग्रेसी:भोपाल में ट्रेन रोकी, इंदौर में पुतला फूंका; ग्वालियर-जबलपुर समेत प्रदेशभर में प्रदर्शन!

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की संसद सदस्यता शुक्रवार को रद्द कर दी गई। जिसके बाद पूरे मध्यप्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। भोपाल में कांग्रेसियों ने ट्रेन रोकी। इंदौर में पीएम मोदी का पुतला फूंका। ग्वालियर, जबलपुर, देवास, अशोकनगर, गंजबसौदा के अलावा प्रदेश के अन्य कई शहरों में भी फैसले को लेकर कांग्रेसियों ने विरोध जताया।

दरअसल, मानहानि के एक केस में दो साल की सजा होने के बाद केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल की सदस्यता खत्म कर दी गई। इसी को लेकर देशभर में कांग्रेसियों में गुस्सा देखा जा रहा है। राहुल ने 2019 में कर्नाटक की सभा में मोदी सरनेम को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था- सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है।

भोपाल में कांग्रेसियों ने रोकी ट्रेन

भोपाल में शुक्रवार शाम करीब 5:30 बजे 50 से ज्यादा कांग्रेसी रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचे और यहां पांच नंबर प्लेटफार्म पर जबलपुर की ओर जा रही चलती ट्रेन को रोक दिया। उन्होंने करीब 15 मिनट तक हंगामा किया गया। युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विकांत भूरिया समेत कई नेता इंजन के ऊपर चढ़ गए। इन लोगों ने यहां जमकर नारेबाजी भी की। पुलिस ने पहुंचकर कांग्रेसियों को खदेड़ा। इसके बाद देर शाम NSUI कार्यकर्ताओं ने मशाल रैली निकाली।

 821 Total Views

WhatsApp
Facebook
Twitter
LinkedIn
Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Search