Friday, 31 March, 2023

भोपाल, सागर और नर्मदापुरम में बूंदाबांदी:जबलपुर, रीवा-शहडोल भी भीगेंगे; MP में कल से तेज गर्मी का दौर!

मध्यप्रदेश में शुक्रवार को भी मौसम बदला रहेगा। वेदर डिस्टर्बेंस (पश्चिमी विक्षोभ) एक्टिव होने से जबलपुर, रीवा और शहडोल, सागर में हल्की बारिश होगी। यहां 30 से 50Km प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी चलने और आकाशीय बिजली गिरने-चमकने की संभावना है। वहीं नर्मदापुरम में सुबह से ही रिमझिम बारिश का दौर चल रहा है। भोपाल के कोलार क्षेत्र में सुबह 10 बजे बूंदाबांदी हुई। दोपहर होते-होते सागर के ग्रामीण अंचलों में भी बारिश का दौर शुरू हो गया है। इनके अलावा नीमच, भिंड, मुरैना, शिवपुरी, मंदसौर, श्योपुरकलां, हरदा, विदिशा, रायसेन में बारिश हुई।

पश्चिमी विक्षोभ का असर गुरुवार से ही शुरू हो गया। भोपाल समेत प्रदेश के कई शहरों में बादल छाए रहे। रीवा, खजुराहो, नौगांव, उज्जैन में हल्की बारिश हुई। जबलपुर में तो रात में तेज बारिश हुई। शुक्रवार को भी मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा। इसका असर लगभग आधे एमपी में देखने को मिलेगा।

MP में 24 घंटे में इतनी बारिश
मध्यप्रदेश के रीवा, खजुराहो, गुना, नौगांव, नरसिंहपुर, नौगांव, जबलपुर, ग्वालियर, नर्मदापुरम, सतना, दमोह, दतिया और उज्जैन में बारिश हुई। रीवा में सबसे ज्यादा 5.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं, खजुराहो में 2.8 मिमी, गुना में 1.6 मिमी, नौगांव-नरसिंहपुर में 1-1 मिमी बारिश दर्ज की गई।
गरज-चमक की स्थिति भी बनेगी
मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे ने बताया कि 30 मार्च से उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गया। इसका असर पूरे प्रदेश पर है। 31 मार्च को भी कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। गरज-चमक की स्थिति भी बनेगी। इसके बाद मौसम साफ हो जाएगा और गर्मी का असर तेज होगा।

 1,678 Total Views

WhatsApp
Facebook
Twitter
LinkedIn
Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Rajgarh Khulasa M.P:- पानी के लिए दिल्ली जैसे हालात पैदा होने की बनी स्थिति, जिले में एक नही बल्कि दो राज्य मंत्री फिर भी ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं 

ग्राम पंचायत सरेडी में पानी की किल्लत से ग्रामीण परेशान  दिल्ली जैसे

 15,244 Total Views

Search