Tuesday, 30 May, 2023

तीन दिवसीय हार्टफुलनेस का अभ्यास प्रारंभ _ जेल में बंदियों को अनुशासन में रहने की प्रेरणा दी गई” एम.एस. मरावी – जेल उप

तीन दिवसीय हार्टफुलनेस का अभ्यास प्रारंभ

जेल में बंदियों को अनुशासन में रहने की प्रेरणा दी गई:- एम.एस. मरावी – जेल उप अधीक्षक

संदीप तिवारी:- उमरिया। जिला जेल अधीक्षक डी० के० सारस ने बताया कि जिला जेल उमरिया में परिरुद्ध बंदियों को हार्टफुलनेश संस्था उमरिया के संचालिका प्रनाली पिसे, विनायक पिसे प्रशिक्षक तथा शांतिवन मुख्यालय हैदराबाद से पधारे प्रशिक्षक रागनी प्रजापति एवं अरूणा प्रजापति के द्वारा ध्यान के संबंध में रामचंन्द्र मिशन के कार्य एवं प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि पवित्रता से परिपूर्णता आती है। हार्टफुलनेस का अभ्यास एक बहुत ही सरल और प्रभावशाली तरीका है।

प्रत्यक्ष अनुभुति और विज्ञान पर आधारित योग है। जिसे आराम से बैठकर रोजाना किया जा सकता है। शरीर के सभी हिस्से से तनाव को कम करता है और तनावपूर्ण स्थिति में भी संतुलित रहने में मदद करता है। इसका अभ्यास कराकर सुबह का ध्यान, शाम की सफाई एवं प्रार्थना को दोहराने तथा सही भाव से मनन करने की जानकारी दिये। जेल उप अधीक्षक एम.एस. मरावी ने बंदियों को इस कार्यक्रम में सम्मिलित कराकर उन्हें जेल में अनुशासन में रहने की प्रेरणा दी गई। इस योग कार्यक्रम से बंदीगण अत्यंत प्रसन्नचित्त रहे। जेल में ड्यूटीरत मुख्य प्रहरी / प्रहरी ने बंदियों को अनुशासन में रखकर कार्यक्रम में सम्मलित कराये।

 1,093 Total Views

WhatsApp
Facebook
Twitter
LinkedIn
Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Rajgarh Khulasa M.P:- पानी के लिए दिल्ली जैसे हालात पैदा होने की बनी स्थिति, जिले में एक नही बल्कि दो राज्य मंत्री फिर भी ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं 

ग्राम पंचायत सरेडी में पानी की किल्लत से ग्रामीण परेशान  दिल्ली जैसे

 14,755 Total Views

Search