Tuesday, 9 May, 2023

एक कैमरा शहर के नाम ने बाइक चोरी के आरोपियों को पकड़वाया

एक कैमरा शहर के नाम ने बाइक चोरी के आरोपियों को पकड़वाया

सारणी थाना प्रभारी रत्नाकर हिंग्वे के मार्गदर्शन में विवेचना के दौरान बाइक चोरी मामले का घोड़ाडोंगरी पुलिस ने खुलासा किया है। यह बाइक घोड़ाडोंगरी नगर के सराफा मार्केट में बीते दिनों चोरी हुई थी। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी की बाइक भी बरामद की है।पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी की अभिनव पहल एक कैमरा शहर के नाम अभियान का इस चोरी के खुलासे में महत्वपूर्ण योगदान रहा। एक कैमरा शहर के नाम अभियान के तहत बीते दिनों पुलिस ने दुकानदारों से दुकान के बाहर एक कैमरा लगाने की अपील की थी। जिसके तहत कई दुकानदारों ने दुकान के बाहर कैमरे लगाए। एक बाइक चोरी कैमरे में कैद हो गई जिसकी मदद से पुलिस चोर तक पहुंची और उसे गिरफ्तार किया।घोड़ाडोंगरी के सराफा मार्केट में 30 अप्रैल को विवेक पिता दीपचंद अग्रवाल की बाइक चोरी हो गई थी। बाइक घर के पीछे के बगीचे के सामने चाबी लगी हुई खड़ी थी। फरियादी को जब बाइक खड़ी नहीं मिली तो घोड़ाडोंगरी पुलिस चौकी पहुंचकर मामले की शिकायत की। जिस पर मामला पंजीबद्ध का जांच शुरू कर दी गई इस दौरान एक कैमरा शहर के नाम अभियान के तहत दुकानों के बाहर लगाए गए कैमरों के सीसीटीवी फुटेज देखे गए। जिसमें 2 चोर बाइक चुराकर सारणी की ओर जाते दिखाई दिए। चोरों की फोटो के साथ सारणी एवं आसपास के क्षेत्रों में तलाश शुरू कर दी गई।8 मई को सारणी में आरोपी बाइक बेचने की फिराक में घूम रहे थे। मुखबिर से सूचना मिलने पर आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई एवं बाइक जप्त की गई।आरोपी राजकुमार मारुति टेकाम 24 निवासी भतोड़िया कला थाना नायेगाँव जिला छिंदवाड़ा और दुर्गेश सेवकराम यदुवंशी 20 निवासी तिरमाऊ नायेगांव जिला छिंदवाड़ा को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों को न्यायालय पेश किया गया।
आरोपियों की गिरफ्तारी में पुलिस चौकी प्रभारी नेपाल सिंह ठाकुर, एएसआई संत कुमार, प्रधान आरक्षक भजनलाल, आरक्षक सतीश भाटिया, विनीत चौधरी की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

 2,711 Total Views

WhatsApp
Facebook
Twitter
LinkedIn
Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Rajgarh Khulasa M.P:- पानी के लिए दिल्ली जैसे हालात पैदा होने की बनी स्थिति, जिले में एक नही बल्कि दो राज्य मंत्री फिर भी ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं 

ग्राम पंचायत सरेडी में पानी की किल्लत से ग्रामीण परेशान  दिल्ली जैसे

 15,270 Total Views

Search